स्पोर्ट्स डेस्क– साल 2018 एशिया कप का आयोजन पहले भारत में होना था, लेकिन अब भारत नहीं बल्कि यूएई इस बार एशिया कप की मेजबानी करेगा।

इसलिए किया गया ऐसा फैसला
बात तो सही है हर किसी के मन में अब ये सवाल उठ रहा होगा, कि आखिर ऐसा क्या हुआ जो एशिया कप 2018 की मेजबानी भारत नहीं करेगा, और अचानक से यूएई को दे दिया गया। तो इसके पीछे जो सबसे बड़ा कारण है वो है भारत और पाकिस्तान बीच चल रहे राजनीतिक तनाव के चलते ये फैसला किया गया है। एशियन क्रिकेट काउंसिल ने इस मामले पर काफी विचार विमर्श कर ये फैसला लिया है।

एशिया कप 2018
इस साल एशिया कप 2018 का आयोजन 13 सितंबर से 28 सितंबर के बीच खेला जाएगा। मौजूदा साल एशिया कप में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका,बांग्लादेश और अफगानिस्तान के अलावा एक और टीम हिस्सा लेगी। और उस एक टीम का सेलेक्शन प्ले ऑफ के माध्यम से तय किया जाएगा। प्ले ऑफ मुकाबला यूएई, हांगकांग, नेपाल और ओमान के बीच खेला जाएगा। इस तरह से टूर्नामेंट में टोटल 6 टीम हिस्सा लेंगी। एशिया कप का ये 14 वां संस्करण होगा, एशिया कप में पहले 12 संस्करण वनडे फॉर्मेट में खेले गए थे। और अब साल 2016 में इसे टी-20 फॉर्मेट में बदल दिया गया। एशिया कप का मौजूदा चैंपियन भारत है।