स्पोर्ट्स डेस्क- आईपीएल सीजन-11 में मंगलवार को चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मुकाबला खेला गया। जहां चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने एक हाई स्कोरिंग मैच में 5 विकेट से जीत दर्ज कर ली। मुकाबला बहुत ही रोमांचक रहा। रविंन्द्र जडेजा ने आखिरी में लंबा सिक्सर लगाकर टीम को जीत दिलाई।

सुपरकिंग्स ने जीता सुपर मुकाबला

चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच सुपर मुकाबला खेला गया। जहां चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने सुपर अंदाज में जीत हासिल की। मैच में रविंन्द्र जडेजा ने सिक्सर लगाकर टीम को जीत दिलाई। कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने 203 रन का टारगेट रखा था। जिसे चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने 19.5 ओवर में ही 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। चेन्नई सुपरकिंग्स को पहले सलामी बल्लेबाज शेन वाटसन और अंबाती रायुडू ने तूफानी शुरुआत दी। हलांकि वाटसन 19 गेंद में 42 रन बनाकर आउट हो गए, अपनी पारी में वाटसन ने 3 चौका और 3 सिक्सर लगाया। जब वाटसन आउट हुए तब तक टीम का स्कोर 5.5 ओवर में 75 रन हो चुका था। वाटसन के बाद सैम बिलिंग्स ने अपने हाथ दिखाए, और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, दर्शकों का जमकर मनोरंजन किया। बिलिंग्स ने 23 गेंद में ही 56 रन ठोक दिए, अपनी इस पारी में चौका तो 2 ही लगाया, लेकिन सिक्सर 5 उड़ाए।

इसके बाद आखिरी में रविंन्द्र जडेजा और ब्रावो ने अपनी टीम को जीत दिला दी, एक रोमांचक मुकाबले में दोनों ही बल्लेबाजों ने एक-एक सिक्सर लगाया, जडेजा 7 गेंद में 11 और ब्रावो 5 गेंद में 11 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके अलावा अंबाती रायुडू ने 26 गेंद में 39 रन, सुरेश रैना 12 गेंद में 14 रन, एम एस धोनी ने 28 गेंद में 25 रन बनाए। और इस तरह से सभी बल्लेबाजों के थोड़ी-थोड़ी सहयोग के साथ चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने 203 रन के बड़े टारगेट को 19.5 ओवर में चेज कर दिया, जो एक बड़ी एचीवमेंट है।

कोलकाता नाइटराइडर्स की गेंदबाजी

आंन्द्रे रसेल की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की बदौलत कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने 20 ओवर में 203 रन का बड़ा टारगेट तो सेट कर दिया था। लेकिन गेंदबाज उतना बेहतर खेल नहीं दिखा सके, टीम के बल्लेबाजों ने टारगेट तो बड़ा सेट किया था। लेकिन केकेआर के गेंदबाज इसे भुना नहीं सके, कोलकाता नाइटराइडर्स के गेंदबाजों में कुर्रन को 2 विकेट मिले, इसके अलावा पीयूष चावला, कुलदीप यादव और सुनील नारिने को 1-1 विकेट मिला, हलांकि केकेआर के गेंदबाज भी जमकर रन लुटाए। जिसकी वजह से एक बड़े टारगेट के बाद भी टीम को हार का सामना करना पड़ा। चेन्नई सुपरकिंग्स का मौजूदा टूर्नामेंट में ये दूसरी जीत है।

कोलकाता नाइटराइडर्स की बल्लेबाजी

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 202 रन बनाए। कोलकाता की ओर से आज आंन्द्रे रसेल शो देखने को मिला, रसेल ने आज ऐसी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, जो हर किसी को याद रहेगी, रसेल ने अपनी पारी में चौके 1 ही लगाया, लेकिन सिक्सर ज्यादा उड़ाए, कोलकाता की ओर से आंन्द्रे रसेल ने सबसे ज्यादा रन बनाए, रसेल ने 36 गेंद में नाबाद 88 रन बनाए, अपनी पारी में 11 सिक्सर उड़ाए, इसके अलावा कप्तान दिनेश कार्तिक ने 25 गेंद में 26 रन बनाए, कार्तिक ने 1 सिक्सर लगाया। हलांकि आज के मैच में सुनील नारिने कुछ खास नहीं कर सके , लेकिन 2 सिक्सर जरूर लगाए, पारी की शुरुआत करने आए नारिने ने 4 गेंद में 12 रन बनाए, क्रिस लिन ने 16 गेंद में 22 रन की पारी खेली, इसके अलावा रॉबिन उथप्पा ने 16 गेंद में 29 रन की पारी खेली, जिसमें 3 सिक्सर उड़ाए, लय में नजर आ रहे थे, लेकिन थोड़ी अनलकी रहे और रन आउट हो गए, नीतिश राणा ने 14 गेंद में 16 रन बनाए, रिंकू सिंह 4 गेंद में 2 रन बनाकर आउट हो गए।

चेन्नई सुपरकिंग्स की गेंदबाजी

चेन्नई सुपरकिंग्स के गेंदबाजों ने शुरुआत तो बेहतरीन की, लेकिन पूरे 20 ओवर इसे बरकरार नहीं रख पाए, आंन्द्रे रसेल के आते ही मानो सबकुछ बदल गया,रसेल ने बल्लेबाजी शुरू की तो हर गेंदबाज उनके सामने बेबस नजर आ रहा था, सुपरकिंग्स के गेंदबाजों में शेन वाटसन ने जरूर 2 विकेट निकाले, लेकिन महंगे साबित हुए, हरभजन सिंह, शर्दुल ठाकुर, और रवींन्द्र जडेजा को 1-1 विकेट मिला, चेन्नई सुपरकिंग्स के गेंदबाजों के फ्लॉप होने की सबसे बड़ी वजह टीम के मेन गेंदबाज ब्रावो का पिट जाना रहा, ब्रावो बहुत महंगे साबित हुए, ब्रावो ने 3 ओवर में ही 50 रन लुटा दिए, जबकि चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से ब्रावो डेथ ओवर्स में बेहतरीन गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं, और लगातार बेहतरीन गेंदबाजी भी करते हैं, लेकिन आज के मैच में जमकर पिटे।