बिलासपुर। तखतपुर क्षेत्र से अपहृत तीन स्कूली छात्राएं दमन- दीव से बरामद हुई हैं. पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. बीते 27 सितंबर को तखतपुर थाना क्षेत्र से 15-16 साल की तीन लड़कियां गायब हुई थी. तीनों सरस्वती शिशु मंदिर तखतपुर की छात्रा थी, जो स्कूल जाने के लिए निकली थी.

इनमें से दो तखतपुर शहर की और एक छात्रा मुंगेली जिले के जरहागांव थाना क्षेत्र की रहने वाली है. तीनों सरस्वती शिशु मंदिर में 12 वीं कक्षा की छात्रा है. तखतपुर पुलिस जांच में जुटी मामले की जांच में जुटी है.

जानकारी के अनुसार 27 सितम्बर को सुबह 11 बजे सरस्वती शिशु मंदिर की तीन छात्राएं परीक्षा देने के लिए घर से निकली थी, जो कि स्कूल तक नहीं पहुंची और लापता हो गई थी. परिजनों ने तीनों छात्राओं के गुम होने की जानकारी तखतपुर थाने में दर्ज कराई थी. जहां तीनों नाबालिग छात्राओं के गुम होने पुलिस ने अपहरण की धारा 363 कायम कर छात्राओं की खोजबीन शुरू की.

आईजी और पुलिस अधीक्षक ने टीम बनाकर भेजा. जहां पुलिस को जानकारी मिली कि लापता हुई तीनों छात्राओं के साथ दो युवक संजू धुरी उम्र 32 साल निवासी मोपका बिलासपुर, हरीओम पटेल उम्र 30 साल निवासी ग्राम अमोरा थाना जरहागांव जिला मुंगेली के साथ भागी है.

इसके बाद पुलिस ने एक युवक के मोबाइल को जो चालू था, उसे ट्रेस करते हुए सडक मार्ग से पुलिस गुजरात होते हुए दमनद्वीप के कलपेश चाल, पुलिस चौकी कच्ची गांव, थाना दमणवाड़ा, दमन पहुंची, जहां दोनों आरोपी युवकों के साथ तीनों नाबालिग छात्राओं को बरामद किया.

पुलिस ने सबसे पहले जांच में पाया कि आरोपी एक युवक को मोबाईल चालू था, जिसने अपने मोबाइल से ओला कार बुक की थी. जहां कंपनी से संपर्क कर वाहन के जाने की जानकारी ली, तो पता चला कि ओला वाहन तखतपुर से बुक गई थी, फिर राजनांदगांव से ट्रेन से होकर गुजरात पहुंचे. गुजरात से सड़क मार्ग से दमन द्वीप पहुंचे.

इधर पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस का कहना है कि घटना में शामिल अन्य आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus