कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ज़मानत लेकर रिहा हो गए हैं. पहले ये खबर आ रही थी कि राहुल गांधी ज़मानत नहीं ले रहे हैं लेकिन जब उन्हें पीड़ित परिवार से मिलने दिया गया तब जाकर उन्होंने ज़मानत ली. इससे पहले राहुल गांधी ने ट्वीटर पर जानकारी दी है कि उन्होंने फोन पर पीड़ित परिवारों से बात की है. उन्हें सांत्नवा देते हुए कहा कि उनकी लड़ाई वे लड़ते रहेंगे. बताया जा रहा है कि यह मुलाकात मंदसौर में नहीं बल्कि एमपी-राजस्थान के बॉर्डर पर होगी.

नीमच के रास्ते मोटरसाइकल से मंदसौर जा रहे राहुल गांधी को गिरफ्तार कर नीमच के गेस्ट हाउस ले जाया गया था. कुछ देर बाद उन्हें ज़मानत दे दी गई.  5 किसानों की मौत के लिए राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज को जिम्मेदार बताया है . उन्होंने कहा, ‘मोदीजी किसानों का कर्ज नहीं माफ कर सकते,सही रेट और बोनस नहीं दे सकते, मुआवजा नहीं दे सकते- सिर्फ किसान को गोली दे सकते हैं. मोदी ने सिर्फ अमीरों का टैक्स माफ किया है.

इस बीच मंदसौर में कर्फ्यू में कुछ देर की ढील दी गई है. इधर शाजापुर में हाालत बिगड़ते दिख रहे हैं. यहां आगजनी और पथराव की घटनाओं में एसडीएम घायल हो गए हैं.