रायपुर। राजधानी में ट्रैफिक पुलिस द्वारा चेकिंग के नाम पर आए दिन दुर्व्यवहार और अवैध वसूली की शिकायतें आते रहती है. इसी बीच बुधवार को ट्रैफिक पुलिस द्वारा चेकिंग के नाम पर किए गए दुर्व्यवहार का खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ा. नेशनल हाईवे में घंटे भर से ज्यादा समय तक लंबा जाम लगा रहा. इस दौरान जाम में फंसने की वजह से लोग हलाकान रहे. सबसे ज्यादा वे लोग परेशान हुए जिन्हें जरूरी कार्यों से कहीं पहुंचना था.

दरअसल आमानाका थाना क्षेत्र स्थित टाटीबंध में प्रतिदिन की तरह पुलिस की वसूली और दुर्व्यवहारी बदस्तूर बुधवार को भी जारी था. इसी बीच रिंग रोड में पुलिस ने एक ट्रक ड्राइवर को रोक लिया और कागजात दिखाने के नाम पर जमकर विवाद हुआ. बताया जा रहा है कि पुलिस के दुर्व्यवहार की वजह से नाराज ड्राइवर ने गाड़ी को बीच सड़क पर खड़ा कर भाग गया.

ड्राईवर के इस तरह से गाड़ी को बीच सड़क में छोड़ने से वहां मौजूद पुलिस कर्मियों के हाथ-पांव फूल गए. बड़ी मुश्किल से जैसे-तैसे ट्रक को साइड किया गया. जिसके बाद आवागमन चालू हो सका लेकिन इस दौरान तीन तरफ से आने जाने वाले यात्री हलाकान रहे और पुलिस कर्मियों को जमकर कोस रहे थे.

जवाब देने से बचते रहे जिम्मेदार

इस मामले में जब आमानाका थाना प्रभारी से बात की गई तो उन्होंने ट्रक ड्राइवर द्वारा गाड़ी छोड़कर फरार होने की बात स्वीकार की लेकिन जैसे ही हमने उनसे सवाल किया उन्होंने फोन काट दिया. उधर एएसपी ट्रैफिक बलराम हिरवानी से भी बात की गई तो उन्होंने पहले कहा मामले की उन्हें जानकारी है लेकिन जैसे ही हमने उनसे ट्रैफिक पुलिस द्वारा किए गए दुर्व्यवहार के बारे में सवाल किया तो उन्होंने कहा कि वे मामले की जानकारी लेकर बताएंगे. लेकिन आधा घंटा बाद जब उन्हें फिर से फोन किया गया तो फिर से उनका यही जवाब था पता करके बता रहा हूं.