शब्बीर अहमद,भोपाल। कांग्रेस नेता उदित राज ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी कर विवाद खड़ा कर दिया है. उदित राज ने कहा कि ‘द्रौपदी मुर्मू जैसा राष्ट्रपति किसी देश को न मिले’. उनके ट्वीट पर सियासी बवाल मच गया है. मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी आदिवासी विरोधी दल है.

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने आदिवासी समाज की सुपारी ले रखी है. एमपी कांग्रेस के नेता भी आदिवासी समाज का अपमान करते हैं. कांग्रेस राष्ट्रपति का नहीं पूरे आदिवासी समाज का विरोध करती है. इसके अलावा भी कई बीजेपी के नेता कांग्रेस नेता उदित राज के विवादित ट्वीट पर हमला बोल चुके हैं.

पीएम मोदी के दौरे से पहले बड़ी सर्जरी: उज्जैन नगर निगम कमिश्नर हटाए गए, इससे पहले महाकाल मंदिर के प्रशासक की हुई थी छुट्टी

राष्ट्रपति पर टिप्पणी छोटी मानसिकता का प्रतीक- मंत्री सिलावट

कांग्रेस नेता उदित राज के ट्वीट पर मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा कि इससे खराब बात और कुछ नहीं हो सकती है. देश के प्रथम नागरिक के लिए जो कहा है वह उनकी छोटी मानसिकता का प्रतीक है. इसकी जितनी भी भर्त्सना की जाए उतनी कम है. राष्ट्रपति देश का सर्वोच्च मान्य पद है, उस पर टीका टिप्पणी करना गलत है. मुर्मू जी का पद कोई राजनीतिक पद नहीं है. अब वह राष्ट्रपति बन चुकी हैं,वे राष्ट्र का गौरव है. राष्ट्रपति जी के लिए की गई टिप्पणी पूरे आदिवासी समाज का अपमान है.

कांग्रेस में उठी उदित राज पर कार्रवाई की मांग

उदित राज के विवादित ट्वीट पर कांग्रेस में घमासान मचा हुआ है. कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह ने कहा कि महामहिम पर उदित राज का ट्वीट अनावश्यक है. लिखित माफी के साथ तत्काल पद से हटाना चाहिए.

बता दें कि कांग्रेस नेता उदित राज ने ट्वीट कर लिखा है कि राष्ट्रपति कहती हैं 70 फीसदी लोग गुजरात का नमक खाते हैं. खुद नमक खाकर जिंदगी जिएं तो पता चलेगा. इसी ट्वीट में उदित राज ने एक आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग करते हुए लिखा कि ऐसा राष्ट्रपति किसी देश को न मिले.

इतना ही नहीं उदित राज ने एक और ट्वीट करते हुए लिखा कि मेरा बयान द्रौपदी मुर्मू जी के लिए निजी है, कांग्रेस पार्टी का नहीं है. मुर्मू जी को उम्मीदवार बनाया व वोट मांगा आदिवासी के नाम से. राष्ट्रपति बनने से क्या आदिवासी नही रहीं? देश की राष्ट्रपति हैं तो आदिवासी की प्रतिनिधि भी. रोना आता है जब एससी/एसटी के नाम से पद पर जाते हैं फिर चुप.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus