रायपुर. बीरगांव स्थित रावाभाठा खेल मैदान में दशहरा को लेकर लोगों का जनसमूह उमड़ पड़ा. देखते ही देखते मैदान खचाखच भर गया. 5 दिनों से लगातार मैदान में रामलीला का मंचन हो रहा था. 5 दिन से लोग निरंतर मैदान में रामलीला देखने के लिए पहुंच रहे थे. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी लीला में शामिल होने के लिए पहुंचे हुए थे.

वहीं मथुरा के कलाकारों ने मनमोहक प्रस्तुति दी. यह लोगों को खूब आकर्षित किया. दशहरा के दिन 100 फीट के रावण और 50 फीट के कुंभकरण व मेघनाथ के पुतले का दहन किया गया. साथ ही रामलीला मंडली द्वारा अंतिम दिवस की लीला दिखाई गई. जिसमें रावण वध और राज्य अभिषेक की लीला दिखाई गई. पिछले 5 दिनों से बीरगांव क्षेत्र राममय वातावरण में रंगा नजर आया. 5 दिनों से क्षेत्र में रामलीला कार्यक्रम को लेकर लोगों में उत्साह का माहौल देखने को मिला.

अंतिम दिन दशहरा उत्सव में लोगों को संबोधित करते हुए ग्रामीण विधायक सत्यनारायण शर्मा ने कहा कि दशहरा का पर्व असत्य पर सत्य की जीत, अंधकार पर प्रकाश की जीत और अधर्म पर धर्म की जीत का पर्व है. यह पर्व हमें अपने अहंकार और बुराई को समाप्त कर अच्छाई व सत्य की राह पर चलने की सीख देता है.

इसे भी पढ़ें – जलते रावण ने लोगों पर ही किया उल्टा वार, भीड़ ने भागकर बचाई जान, देखें वीडियो…

जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष पंकज शर्मा ने कहा कि दशहरा का पर्व असत्य पर सत्य की जीत का प्रतीक है. कार्यक्रम में जिस तरह से लोगों का प्यार और समर्थन मिला उनके लिए वे उनका अभिवादन करते हैं. राम भगवान से छत्तीसगढ़ का जुड़ाव बहुत पुराना है. यहां के रोम-रोम में राम बसते हैं. किसी भी कार्य को शुरू करने के पहले हम राम भगवान को याद करते हैं.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक