स्पोर्ट्स डेस्क. टी20 त्रिकोणीय सीरीज में विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान की नाबाद 78 रन की पारी की मदद से पाकिस्तान ने शुक्रवार को क्राइस्टचर्च में खेले गए मैच में बांग्लादेश को 21 रन से हराकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की. रिजवान ने 50 गेंद की अपनी पारी में 7 चौके और 2 छक्के की बदौलत 78 रन की पारी खेली. उन्होंने कप्तान बाबर आजम (22) के साथ पहले विकेट के लिए 52 और शान मसूद (31) के साथ दूसरे विकेट के लिए 48 रन की उपयोगी साझेदारियां की. इससे पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 167 रन बनाए.

इसके जवाब में बांग्लादेश 8 विकेट पर 146 रन ही बना पाया. उसकी तरफ से यासिर अली ने नाबाद 42 जबकि लिटन दास ने 35 रन बनाए. पाकिस्तान के लिए मोहम्मद नसीम ने 3 और मोहम्मद नवाज ने 2 विकेट लिए. ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से महत्वपूर्ण इस त्रिकोणीय सीरीज की तीसरी टीम मेजबान न्यूजीलैंड है.

न्यूजीलैंड के लिए आई बुरी खबर
न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेरिल मिशेल शुक्रवार को अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हो गए और उनके हाथ में फ्रैक्चर हो गया जिसके कारण वह टी20 त्रिकोणीय सीरीज में नहीं खेल पाएंगे. यह ऑलराउंडर अभ्यास के दौरान बल्लेबाजी करते हुए चोटिल हो गया और एक्स-रे से पता चला कि उनकी छोटी उंगली में फ्रैक्चर है. टीम फिजियो थियो कपाकौलकिस ने पुष्टि की कि मिशेल को चोट से उबरने में 2 सप्ताह का समय लग सकता है. कोच गैरी स्टीड ने कहा कि, मिशेल की टी20 विश्व कप में उपलब्धता को लेकर समय आने पर विचार किया जाएगा. टीम को 15 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया रवाना होना है.

स्टीड ने कहा कि यह दुखद है कि मिशेल चोटिल हो गया है. वह हमारी टी20 टीम का महत्वपूर्ण सदस्य है और हमें त्रिकोणीय सीरीज में उनके ऑलराउंड कौशल की कमी खलेगी. उन्होंने कहा कि विश्व कप में हमारे पहले मैच में 2 सप्ताह से अधिक का समय है और हमारे पास मिशेल की उपलब्धता पर विचार करने के लिए अभी समय है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक