स्पोर्ट्स डेस्क. दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने कहा कि, उनकी टीम उपमहाद्वीप की परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करने पर ध्यान दे रही है. भारत के खिलाफ पहले वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में वह स्पिनरों का सामना करने के लिए सही रणनीति के साथ मैदान पर उतरी थी.

बता दें कि, भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला वनडे बारिश के कारण 40 ओवर का हुआ. इस मैच में दक्षिण अफ्रीका का स्कोर एक समय 4 विकेट पर 110 रन था, जिसके बाद डेविड मिलर (नाबाद 75) और क्लासेन (नाबाद 74) ने 5वें विकेट के लिए 139 रन की अटूट साझेदारी करके अपनी टीम का स्कोर 4 विकेट पर 249 रन तक पहुंचाया. दक्षिण अफ्रीका ने यह मैच 9 रन से जीता.

क्लासेन ने मैच के बाद कहा कि गेंद काफी स्पिन कर रही थी. हम इस तरह की परिस्थितियों में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए पिछले 2 वर्षों से कड़ी मेहनत कर रहे हैं. हमारी रणनीति दोनों तरफ स्वीप शॉट खेलना था और लखनऊ में यह रणनीति कारगर साबित हुई. इस मैच में हमने सही रणनीति अपनाई. गेंद स्पिन हो रही थी और इसलिए हमें स्ट्राइक रोटेट करने का तरीका ढूंढना पड़ा.

मेरे करियर की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक
क्लासेन ने कहा कि, दोनों पारियों में ही शुरू में बल्लेबाजी करना आसान नहीं था. हमने बहुत अच्छी गेंदबाजी की. मुझे लगता है कि क्विंटन डिकॉक ने भी शानदार पारी खेली. उनके कारण हम तब अच्छी स्थिति में थे जब मैंने और मिलर ने जिम्मेदारी संभाली. क्लासेन ने कहा कि गुरुवार को खेली गई पारी उनकी सर्वश्रेष्ठ पारियों में एक है. उन्होंने कहा कि इन परिस्थितियों में रन बनाना और इस तरह की पारी खेलना, मुझे लगता है यह मेरे करियर की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक है. मैं बहुत खुश हूं कि मैंने टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया.

विश्वकप की दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण सीरीज
दक्षिण अफ्रीका के लिए अगले वर्ष भारत में होने वाले वनडे विश्व कप में जगह बनाने की दृष्टिकोण से यह सीरीज बेहद महत्वपूर्ण है. वह इसमें आईसीसी विश्व कप सुपर लीग में कुछ महत्वपूर्ण अंक जुटाना चाहेगा. दक्षिण अफ्रीका अभी 11वें स्थान पर है और वह सीधे क्वालीफाई करने की स्थिति में नहीं दिख रहा है. लेकिन क्लासेन ने कहा कि उनकी टीम वनडे विश्व कप के बारे में नहीं सोच रही है और उसका ध्यान ऑस्ट्रेलिया में इस महीने शुरू होने वाले टी20 विश्व कप पर टिकी है.

मुश्किल होगा क्वालीफाई करना
क्लासेन ने कहा कि अगले वर्ष के विश्व कप के लिए क्वालीफाई करना वास्तव में मुश्किल बनने जा रहा है लेकिन हम निश्चित तौर पर अपनी तरफ से प्रयास करेंगे. हमारा लक्ष्य अभी टी20 विश्व कप है जो जल्द ही शुरू होने वाला है. हम उन चीजों के लिए बहुत चिंतित नहीं है जिन पर हमारा अभी नियंत्रण नहीं है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक