हैदराबाद। एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत के भारत में जनसंख्या असंतुलन वाले बयान पर पलटवार किया है. औवेसी ने कहा कि मुसलमानों की आबादी बढ़ नहीं रही, बल्कि गिर रही है. तुम खामखां टेंशन मत लादो. मुसलमान सबसे ज्यादा कंडोम का इस्तेमाल कर रहे हैं.

हैदराबाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि आबादी नहीं बढ़ रही है, बल्कि आबादी गिर रही है हमारी. मुसलमानों का TFR (Total Fertility Rate) गिर रहा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दो बच्चे पैदा करने के बीच सबसे ज्यादा अंतर मुसलमान रख रहे हैं. वहीं उन्होंने सवाल किया कि सबसे ज्यादा कंडोम कौन इस्तेमाल कर रहा? हम इस्तेमाल कर रहे. लेकिन मोहन भागवत इस पर नहीं बोलेंगे.

संघ प्रमुख ने कही थी जनसंख्या नियंत्रण की बात

बता दें कि सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने नागपुर में विजयादशमी उत्सव के दौरान जनसांख्यिकी असंतुलन पर चर्चा करते हुए कहा था कि जब-जब किसी देश में जनसांख्यिकी असंतुलन होता है तब-तब उस देश की मौगोलिक सीमाओं में भी परिवर्तन आता है. जन्मदर में असमानता के साथ-साथ, लालच, लोभ, जबरदस्ती से चलने वाला मतांतरण व देश में हुई घुसपैठ भी बड़े कारण हैं. उन्होंने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण के साथ-साथ पांथिक आधार पर जनसंख्या संतुलन भी जरूरी मुद्दा है, जिसे अनदेखा नहीं किया जा सकता.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें,
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें .
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक