सुशील सलाम, कांकेर। कांकेर पुलिस ने राष्ट्रीय पशु बाघ के खाल के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. बाघ की खाल की कीमत लगभग 50 लाख रुपए बताई जा रहा है. इसके साथ ही पुलिस ने आरोपियों के साथ एक स्कार्पियो और दो मोबाइल भी जब्त किया है.

कांकेर पुलिस को पेट्रोलिंग के दौरान मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक सफेद रंग के स्कार्पियों में कुछ व्यक्ति बाघ के खाल को रखकर बेचने हेतु सरोना दुधावा की ओर से कांकेर की ओर से आने वाले हैं. इस पर कांकेर पुलिस ने कांकेर दुधावा मेन रोड पुरियारा पुल के पास मुखबिर के बताये वाहन CG 12 AJ 0256 को घेराबंदी कर रोका.

गाड़ी में सवार दो व्यक्ति ने अपना परिचय भर्रीपारा दुधावा निवासी नरोत्तम निषाद (28 वर्ष) और बरबांधा सिहावा, जिला धमतरी निवासी मदन मरकाम (35 वर्ष) के तौर पर दिया. वाहन की तलाशी में सीट के नीचे एक बोरी में बाघ का खाल बरामद कर दोनों को गिरफ्तार किया.

मौके पर वन विभाग की टीम को बुलाया गया, जिनके द्वारा बरामद जानवर के खाल को बाघ का खाल होना बताया गया, जिसकी कीमत 50 लाख रुपए बताई जा रही है. इसके साथ घटना में प्रयुक्त स्कार्पियों वाहन क्र. CG 12 AJ 0256 कीमत 15 लाख रुपए और आरोपियों का दो मोबाइल कीमती 20 हजार को जब्त किया गया है.

पुलिस ने बताया कि बाघ का शिकार कर तस्करी करने में संलिप्त अन्य आरोपियों के संबंध में आरोपियों से जानकारी के आधार पर विवेचना की जा रही है. संलिप्त आरोपियों के गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम रवाना किया गया है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक