बिलासपुर. पचपेड़ी के मानिकचौरी में 17 वर्षीय अनीश की गोली मारकर हत्या करने वाले दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी सारनाथ एक्सप्रेस से इलाहाबाद भागने की फिराक में थे. पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों आरोपियों को पकड़ा. उनके पास से वारदात में इस्तेमाल की गई पिस्टल जब्त कर ली गई है. इस कार्रवाई में बलौदाबाजार पुलिस की भी अहम भूमिका रही. बताया जा रहा कि पुरानी रंजिश को लेकर आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया था.

मिली जानकारी के मुताबिक, बलौदाबाजार के रसेड़ा निवासी बीरसिंह के घर से हमने घटना में युक्त पिस्टल और आरोपियों की बाइक को जब्त किया है. वहीं दोनों आरोपियों को उसलापुर स्टेशन से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के मुताबिक वीर सिंह का मानसिक थोड़ा ठीक नहीं है. पहले फांसी लगाने का प्रयास कर चुका है. एक बार खुद ही आग भी लगा लिया था.

बता दें कि रविवार की रात पचपेड़ी थाना क्षेत्र के मानिकचौरी गांव में गुटखा को लेकर दो युवकों का दुकान संचालक से विवाद हुआ था. इसके बाद आरोपी भूपेंद्र पोर्ते और नंदकिशोर साहू ने दुकान संचालक के बेटे अनीश पर गोली चलाई थी. घटना को अंजाम देने के बाद से दोनों फरार हो गए थे. वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपी बलौदबाजार के ग्राम हरदी अपने ससुराल चले गए थे पर उनके ससुर ने भगा दिया. इसके बाद आरोपियों ने अपने दोस्त बलौदाबाजार के रसेड़ा निवासी बीर सिंह के यहां पनाह ली और उसके घर आरोपियों ने कट्टा और बाइक को छुपा दिया था.

बलौदाबाजार एसएसपी दीपक झा ने बताया कि बिलासपुर की टीम से हमें सूचना मिली थी कि गोलीकांड के मुख्य आरोपी हमारे जिले में हैं, जिसके बाद हमारी टीम लगातार संभावित इलाकों में दबिश दे रही थी. इसी बीच बीर सिंह नामक व्यक्ति के घर में आरोपियों के छुपे होने की सूचना मिली, उसे भाटापारा के अर्जुनी से गिरफ्तार किया गया. पूछताछ में उसने बताया कि आरोपियों को उसने भाटापारा स्टेशन में छोड़ा है, जहां से वे लोग सारनाथ एक्सप्रेस से आगे रवाना हुए हैं. इसकी जानकारी हमने तत्काल बिलासपुर टीम को दे दी थी.

बिलासपुर एसएसपी पारुल माथुर ने बताया कि गोलीकांड के मुख्य दो आरोपियों को उसलापुर स्टेशन से गिरफ्तार किया गया है. आरोपी इलाहाबाद भागने के फिराक में थे. इससे पहले ही दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है. एक आरोपी को भाटापारा से भी गिरफ्तार किया गया है, जिसके पास से पिस्टल और मोटरसाइकल बरामद हुई है. आरोपियों से आगे पूछताछ जारी है. उन्होंने बताया कि अब तक की पूछताछ में आरोपियों ने पुरानी रंजिश के चलते इस घटना को अंजाम देने की बात कबूल की है.

इसे भी पढ़ें – छत्तीसगढ़ में ईडी का छापा : 3 आईएएस अधिकारियों समेत सूर्यकांत तिवारी, कांग्रेस नेता और कई कारोबारियों के ठिकानों पर दबिश

CG NEWS : सुभाष कॉम्प्लेक्स में भीषण आग, लाखों के सामान जलकर खाक