हीरो मोटोकॉर्प के अपनी पॉपुलर बजट स्पोर्ट्स बाइक Hero Xtreme 160 के नए मॉडल यानी 2023 Hero Xtreme 160 को सड़कों पर देखा गया है. हीरो नई मोटरसाइकलों को बनाने के अलावा, अपनी मौजूदा मोटरसाइकलों की रेंज को अपडेट करने पर भी काम कर रही है. कंपनी जल्द ही एक नई बाइक लाने वाली है. हाल ही में 2023 Hero Xtreme 160 बाइक को टेस्टिंग के दौरान राजस्थान के जयपुर में स्पॉट किया गया है.

दुनिया की सबसे बड़ी मोटरसाइकिल और स्कूटर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प इस त्योहारी सीजन में 2023 Xtreme 160R लॉन्च करने जा रही है. आगामी हीरो बाइक स्ट्रीट स्टाइल प्रतीत हो रही है, जिसमें छोटी LED टेललाइट दी गई है, साथ ही इसका फ्यूल टैंक काफी बड़ा है. इसका डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कॉन्सोल आयताकार है.

इसे भी पढ़ें – शादी के 4 महीने बाद ही इस एक्ट्रेस ने जुड़वां बच्चों को दिया जन्म, फैंस के साथ शेयर किया फोटो, नाम रखा यूनीक

रिपोर्ट के अनुसार, Hero की यह मोटरसाइकिल को जयपुर, राजस्थान में टेस्टिंग के दौरान देखा गया. इस बाइक को हीरो की अपकमिंग बाइक अपडेटेड Hero Xtreme 160R बताया जा रहा है. स्पाई शॉट में बाइक पूरी तरह से कैमोफ्लाज में ढकी दिखाई दे रही है, लेकिन इससे यह पता चलता है कि इसका स्टाइल स्ट्रीट बाइक जैसा है. स्पोर्टी लुक और फील के लिए इसमें मोटे टायर्स दिए गए हैं.

नई Hero Xtreme 160 को बेहतर परफॉर्मेंस और माइलेज के लिए अपडेटेड इंजन के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है. मौजूदा Xtreme 160 सीरीज की बात करें, तो इसमें 163cc का इंजन मिलता है, जो कि 15 बीएचपी पावर और 14 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट कर सकता है. 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस इस मोटरसाइकल में 17 इंच के पहिए लगे हैं.

इसे भी पढ़ें – IND vs SA 2nd ODI: ईशान-श्रेयस के तूफान में उड़ा अफ्रीका, भारत ने 7 विकेट से दी मात, सीरीज 1-1 से बराबर…

आपको बता दें कि Hero Xtreme 160R बजट स्पोर्ट्स बाइक सेगमेंट में टीवीएस अपाचे 160 और बजाज की पल्सर सीरीज बाइक्स को कड़ी टक्कर देती है. खासकर युवाओं के बीच यह बाइक काफी पॉपुलर है और यह लुक में भी स्पोर्टी है. 2023 Xtreme 160R में पहले की तरह ही सस्पेंशन सेटअप को आगे बढ़ाने की उम्मीद है. इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में मोनो-शॉक मिलता है.

2023 Hero Xtreme 160 कब होगी लॉन्च

Hero Motocorp ने फिलहाल सब-ब्रांड Vida के तहत पहला Electric Scooter लॉन्च किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक 2023 Xtreme 160 बाइक को Auto Expo 2023 में पेश किया जाएगा, जो जनवरी में होने वाला है. इसके बाद जल्द ही यह भारतीय बाजार में दस्तक देगी.