Sarkari Naukri: CISF में पाने का एक अच्छा मौका है. इसके लिए CISF ने हेड कांस्टेबल (मिनिस्ट्रियल) और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (स्टेनोग्राफर) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे CISF की आधिकारिक वेबसाइट cisf.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 अक्टूबर है.

इसके अलावा कैंडिडेट्स इस डायरेक्ट लिंक https://www.cisf.gov.in/cisfeng/ से भी इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. साथ ही इस लिंक आधिकारिक नोटिफिकेशन (CISF Recruitment 2022) भी चेक कर सकते हैं. इस भर्ती (CISF Recruitment 2022) प्रक्रिया के तहत कुल 540 पद भरे जाएंगे.

उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12वीं उत्तीर्ण होना चाहिए. आयु सीमा की बात करें तो उम्मीदवारों की आयुसीमा 18 से 25 साल के बीच होना चाहिए. वहीं आवेदन फीस की बात करें तो उम्मीदवारों को आवेदन फीस के तौर पर 100 रुपये की आवेदन फीस देनी होगी.

सैलरी की बात करें तो HC को लेवल 4 के मुताबिक 25,500 रुपये से लेकर 81,100 रुपये महीना तक सैलरी मिलेगी. वहीं ASI के पद पर पे लेवल 5 के मुताबिक 29,200 रुपये से लेकर 92,300 रुपये महीना तक सैलरी मिलेगी. 

CISF Recruitment 2022 के लिए चयन प्रक्रिया

फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST) और दस्तावेज़ीकरण ओएमआर / कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) मोड के तहत लिखित परीक्षा
स्किल टेस्ट
मेडिकल टेस्ट

CISF recruitment 2022: How to apply

  • इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.cisfrectt.in पर जाएं. 
  • अब होमपेज पर आपको रजिस्ट्रेशन का लिंक दिखाई देगा उसपर क्लिक करें और अपना रजिस्ट्रेशन कर दे.