रायपुर। लखदातार सेवा समिति की ओर से 16 अक्टूबर को विराट भजन संध्या ‘आराधना’ का आयोजन किया जा रहा है. कार्यक्रम का आयोजन शाम 5 बजे से राजधानी के वीआईपी रोड, राम मंदिर के सामने स्थित रामस्वरूप दास निरंजनलाल भवन में किया जाएगा.

लखदातार सेवा समिति के प्रवक्ता संतोष अग्रवाल ने बताया कि कार्यक्रम में श्याम जगत के अहमदाबाद से भजनानंदी नंदकिशोर शर्मा ‘नन्दू भैय्या’, चंडीगढ़ के कन्हैया मितल, कोलकाता के तुषार चौधरी और गोरखपुर के सत्यनारायण नमन अपनी प्रस्तुति देंगे. इस अवसर पर राजस्थान स्थित श्री खाटू धाम से श्री खाटू श्याम मंदिर कमेटी के ट्रस्टी मानवेंद्र सिंह चौहान विशेष तौर उपस्थित रहेंगे. इस अवसर के लिए कलकत्ता से आये 25 फूलमालियों की टीम श्री श्याम प्रभु खाटू वाले का भव्य एवं विशाल फूलों का दरबार सजाया जा रहा है.

राणीसती मंदिर से भव्य शोभा यात्रा

इसी कड़ी में लखदातार सेवा समिति के तत्वावधान में 15 अक्टूबर को राजधानी में विशाल निशान यात्रा का आयोजन किया जा रहा है. निशान यात्रा दोपहर 3 बजे श्री राणीसती मंदिर, राजातालाब से प्रारंभ होकर समता कालोनी स्थित श्री खाटू श्याम मंदिर जाएगी. इस निशान यात्रा में विशेष रूप से राजस्थान सूरजगढ़ से श्याम बाबा और हनुमान जी का निशान श्री सूरजगढ़ श्याम दरबार के मगत हजारी लाल इंदौरिया के नेतृत्व में शामिल होंगे.

इस निशान यात्रा में रायपुर के श्रद्धालुओं द्वारा 251 निशान उठाए जा रहे हैं, जो कि श्याम बाबा खाटू वाले को समर्पित किये जायेंगे. इस निशान यात्रा में श्याम बाबा का रथ, हाथी, घोड़ा, ऊंट, बैंड आदि शामिल होंगे. इस यात्रा में श्याम जगत के विख्यात भजनानंदी नंदकिशोर शर्मा विशेष रूप से सम्मलित होंगे.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक