सुजान सिंह उइके, छिंदवाड़ा/मनोज उपाध्याय मुरैना। मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में एक व्यापारी का शव पेंच नदी में मिला है। जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया। आसपास के लोगों ने पुलिस को इसकी जानकारी दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। फिलहाल पुलिस जांच में जुट गई है। इधर मुरैना जिले में स्कूल की बाउंड्री गिरने से हुई छात्र की मौत के मामले में इंजीनियर, निर्माण एजेंसी के ठेकेदार पर मामला दर्ज किया गया है। वहीं ड्यूटी पर तैनात शिक्षक पर भी कार्रवाई की गई।

पेंच नदी में व्यापारी का मिला शव

छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ा में सिंगोड़ी पेंच नदी में शनिवार को एक व्यापारी का शव मिला। जिसके बाद लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने नदी के पुल के पास से शव को बरामद किया। वहीं पास से मृतक का वाहन भी बरामद हुआ है। मृतक की पहचान इसरा उमरिया निवासी विजय साहू के रूप में हुई है।

MP में अवैध उत्खनन पर बड़ी कार्रवाई: नाव पर सवार होकर दबिश देने पहुंची खनिज विभाग, 6 ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त, रेत माफिया 2 ट्रैक्टर लेकर फरार

मृतक के परिजनों ने बताया कि वे शुक्रवार शाम 5 बजे किसी व्यापारी को 5 लाख देने के लिए निकले थे। इसके बाद वापस नहीं लौटे। जिस पर हमने पुलिस को सूचना दी। वहीं पुलिस ने नदी के पास से शव और स्कूटी बरामद कर परिजनों को जानकारी दी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

मुरैना में स्कूल की बाउंड्री गिरने से छात्र की मौत का मामला

मुरैना जिले में स्कूल की बाउंड्री गिरने से छात्र की मौत के मामले में पुलिस ने कार्रवाई की है। मामले में इंजीनियर एसके श्रीवास्तव और निर्माण एजेंसी के ठेकेदार विजय शुक्ला पर मामला दर्ज किया गया। वहीं ड्यूटी पर तैनात शिक्षक पर भी कार्रवाई की गई है।

बता दें कि जिले के टेटरा थाना क्षेत्र के खिरीका गांव में बीते गुरुवार स्कूल की निर्माणाधीन बाउंड्री वाल गिरने से छात्र की मौत हो गई थी। छात्र निर्माणाधीन बाउंड्री के बगल में रखी टंकी से पानी पीने गया था। इसी दौरान अचानक दीवार भभराकर उसके ऊपर गिर गई। परिजन उसे तत्काल जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था। हादसे के बाद आक्रोशित परिजनों ने प्रदर्शन कर चक्काजाम कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज किया है। इसके साथ ही मामले की जांच के लिए 5 सदस्यों की टीम बनाई गई है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus