स्पोर्ट्स डेस्क- आईपीएल सीजन-11 में शनिवार का दूसरा मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। जहां कोलकाता नाइटराइडर्स को हार का सामना करना पड़ा। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने इस मैच में 5 विकेट से जीत दर्ज की।

सनराइजर्स ने जीता मैच
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के सामने 139 रन का टारगेट रखा था। जिसका पीछा करने उतरी सनराइजर्स की टीम ने टारगेट को 19 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। सनराइजर्स की ओर से कप्तान केन विलिमयम्सन ने 44 गेंद में 50 रन की पारी खेली। शाकिब उल हसन ने 21 गेंद में 27 रन बनाए, आखिरी में युसूफ पठान ने छोटी लेकिन तूफानी पारी खेली, यूसुफ पठान ने 7 गेंद में 17 रन बनाए। पारी में 2 चौका 1 सिक्सर भी लगाया। पारी की शुरुआत करने उतरे रिद्धिमान साहा ने 15 गेंद में 24 रन की पारी खेली, तो वहीं शिखर धवन इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके और 7 गेंद में 7 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए।

कोलकाता नाइटराइडर्स की गेंदबाजी
बात कोलकाता नाइटराइडर्स के गेंदबाजों की करें, तो अगर उनके बल्लेबाजों ने टारगेट 20 रन और ज्यादा सेट किया होता, तो सनराइजर्स के लिए ये जीत मुश्किल हो जाती, क्योंकि कोलकाता नाइटराइडर्स की गेंदबाजी शानदार है, हलांकि 139 रन के टारगेट को कोलकाता नाइटराइडर्स के गेंदबाज नहीं बचा सके, कोलकाता के गेंदबाजों में सुनील नारिने को 2 विकेट, इसके अलावा मिशेल जॉनसन, पीयूष चावला और कुलदीप यादव ने 1-1 व विकेट हासिल किया।

कोलकाता नाइटराइडर्स की बल्लेबाजी
इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 138 रन बनाए, कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से इस मैच में कोई भी बल्लेबाज आतिशी पारी नहीं खेल सका, कोलकाता ने इस मैच में बल्लेबाजी ऑर्डर में कुछ फेरबदल किया था। सुनील नारिने इस मैच में पारी की शुरुआत करने नहीं उतरे थे बल्कि क्रिस लिन के साथ रॉबिन उथप्पा को भेजा गया था , लेकिन सही साबित नहीं हुआ, आंन्द्रे रसेल भी तूफानी पारी नहीं खेल सके, मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने आए सुनील नारिने भी फ्लॉप हो गए, और यही वजह रही कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम एक बड़ा स्कोर सेट नहीं कर सकी। कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से क्रिस लिन ने सबसे ज्यादा 49 रन की पारी खेली, अपनी इस पारी में क्रिस लिन ने 34 गेंद का सामना किया, जिसमें 7 चौका और 1 सिक्सर लगाया। पारी की शुरुआत करने आए रॉबिन उथप्पा 3 रन बनाकर आउट हो गए, नीतिश राणा ने 18 रन बनाए, सुनील नारिने 9 रन ही बना सके, कप्तान दिनेश कार्तिक ने 27 गेंद में 29 रन की पारी खेली। आंन्द्रे रसेल 5 गेंद में 9 रन बनाकर आउट हुए, युवा खिलाड़ी शुभमन गिल ने 9 गेंद में 3 रन बनाए।

सनराइजर्स की गेंदबाजी
मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया। सनराइजर्स की ओर से बिली स्टानलेक ने 4 ओवर में 21 रन देकर 2 विकेट निकाले, जो सनराइजर्स के लिए बड़ा झटका था। इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार ने एक बार फिर से दिखाया कि उन्हें क्यों डेथ ओवर्स का गेंदबाज कहा जाता है ? भुवनेश्वर कुमार ने 3 विकेट निकाले, शाकिब अल हसन ने भी 2 विकेट हासिल किया, इसके अलावा सिद्धार्थ कौल ने भी 1 विकेट अपने नाम किया।