रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हिमाचल और कर्नाटक दौरे से लौट आए हैं. इस दौरान उन्होंने रायपुर एयरपोर्ट पर पत्रकारों से चर्चा की. जहां बघेल ने कहा कि हिमाचल में प्रियंका गांधी के साथ रैली की. जहां रैली में कार्यकर्ताओं और जनता का उत्साह और सैलाब दिखा.

सीएम बघेल ने कहा कि हिमाचल में जनता परिवर्तन के मूड में है. कांग्रेस की सरकार बनना तय है. जनता का भरोसा कांग्रेस के साथ दिख रहा है. रैली में कार्यकर्ताओं और जनता का उत्साह और सैलाब देखने को मिला.

वहीं बघेल ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा में एक बार फिर शामिल होने का असवर मिला. राहुल गांधी के साथ कर्नाटक के बेल्लारी में यात्रा की. यात्रा में अभूतपूर्व रूप से लोगों का जुड़ाव दिख रहा है.

सीएम बघेल ने कहा कि बिल्लारी में भी जबरदस्त आम सभा के बाद पदयात्रा में शामिल हुआ, जिसमें अशोक गहलोत, खड़गे और आसपास के सभी स्टेट लीडर शामिल हुए. राहुल गांधी का उद्बोधन हुआ, जिसका जबरदस्त रिस्पांस भी है. भारत जोड़ो यात्रा से लोग जुड़ते जा रहे हैं.

महंगाई, बेरोजगारी, जाति और समाज के बीच जो खाई बनती जा रही है. उसे यात्रा के जरिए जोड़ा जा रहा है. 40 दिन की यात्रा पूरी हो चुकी है. लोग लगातार यात्रा से जुड़ते जा रहे हैं.

हिमाचल प्रदेश के चुनाव की तारीख के एलान के बाद क्या होंगे. इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वहां बेरोजगारी और महंगाई बहुत है. लोग पेट्रोल डीजल खाने के तेल के कीमत की वृद्धि की वजह से परेशान हैं. वहां के लोग सेना में बहुत ज्यादा भर्ती होते हैं, लेकिन अग्निवीर योजना से नाराज हैं.

कहां वन रैंक वन पेंशन की बात होती थी, अब नो रैंक नो पेंशन की बात होती है. आरक्षण को लेकर भाजपा के पैदल मार्च पर सीएम ने कहा कि जो संविधान में व्यवस्था है उसके हम पक्षधर हैं. बीजेपी अपना स्टैंड क्लियर नहीं कर रही है. बीजेपी की गलती का खामियाजा आज भुगत रहे हैं, जो जिसका हक है, वो उनको मिलना ही चाहिए.

मुख्यमंत्री ने विपक्ष से सवाल करते हुए कहा कि देश में जो अनुसूचित जाति, जनजाति की संख्या है, उसके अनुरूप क्या सेंट्रल गवर्नमेंट आरक्षण दे रही है. और नहीं दे रही हैं तो क्या बीजेपी सांसद ये बात को लोकसभा में उठाएंगे.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus