स्पोर्ट्स डेस्क. रुद्रांक्ष बालासाहेब पाटिल, किरण अंकुश जाधव और अर्जुन बबूता की भारत की तिकड़ी ने पुरुष 10 मीटर एयर राइफल के खिताबी मुकाबले में रविवार को काहिरा में चीन को 16-10 से हराकर आईएसएसएफ विश्व चैम्पियनशिप में भारत को 5वां पदक दिलाया. इसे भी पढ़ें- T20 World Cup 2022: मैदान में मचेगा गदर, चैम्पियन बनने टीम इंडिया ने कसी कमर, अपने प्रदर्शन से विरोधी टीमों के छुड़ाएंगे छक्के, पढ़ें पूरी रिपोर्ट…

बता दें कि, रुद्रांक्ष का सीनियर स्तर पर पहली और विश्व चैम्पियनशिप में यह दूसरा स्वर्ण पदक है. इसे पहले उन्होंने 10 मीटर राइफल में व्यक्तिगत स्पर्धा का स्वर्ण पदक भी जीता था. महिला 10 मीटर एयर पिस्टल टीम ने भी स्वर्ण पदक के मुकाबले में जगह बना ली है जिससे भारत का एक और पदक पक्का हो गया है.

यैंग, लिहाओ और सोंग की चीनी तिकड़ी को हराया
यैंग हाओरान (2 बार के ओलम्पिक स्वर्ण पदक विजेता और 2 बार के विश्व चैम्पियन), लिहाओ शेंग (टोक्यो ओलम्पिक के रजत पदक विजेता) और सोंग बुहान (विश्व चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता) की चीन की तिकड़ी के खिलाफ फाइनल में भारत ने शानदार शुरुआत करते हुए 14-2 की बढ़त बनाई. चीन की टीम ने इसके बाद जोरदार वापसी करते हुए अगली 4 सीरीज जीतकर स्कोर 10-14 कर दिया, लेकिन भारतीय निशानेबाजों ने इसके बाद धैर्य बरकरार रखते हुए अगली सीरीज जीतकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया.

शनिवार को चीन की टीम ने मारी थी बाजी
शनिवार को भी दोनों टीम ने एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी थी, लेकिन बाजी चीन की टीम ने मारी थी. चीन की टीम 28 टीम के क्वालीफिकेशन दौर एक और फिर 8 टीम के दूसरे दौर में भी भारत को पछाड़ने में सफल रही. चीन ने पहले दौर में भारत को 0.4 अंक जबकि दूसरे दौर में 0.9 अंक से पछाड़ा. भारतीय निशानेबाजों ने हालांकि पुरुष एयर राइफल में अंतत: दबदबा बनाया और व्यक्तिगत तथा टीम खिताब जीते. स्पर्धा में बेहतर प्रदर्शन करते हुए जर्मनी को 17-11 से हराकर कांस्य पदक जीता.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक