Electric Vehicle सेगमेंट में तेजी से ग्रोथ देखी जा रही है जिस वजह से वाहन निर्माता कंपनियां एक के बाद एक अपनी नई गाड़ियां मार्केट में ग्राहकों के लिए लॉन्च कर रही हैं. MG Motor India (एमजी मोटर इंडिया) ने पुष्टि की है कि वह साल 2023 अप्रैल-जून में एक किफायती मास-मार्केट इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेगी.  इस मॉडल का नाम MG City EV (एमजी सिटी ईवी) हो सकता है. जो कि चीन में बिक रही Wuling Air EV पर बेस्ड होगी. यह इलेक्ट्रिक कार लगभग 20kWh – 25kWh की बैटरी क्षमता के साथ करीब 40bhp का पावर दे सकता है. रियल वर्ल्ड कंडीशन में इसकी रेंज करीब 150 किमी होगी. 👉👉👉 (यहां Click कर पढ़े एक रोचक खबर)

 हाल ही में MG के इस ईवी को भारत के सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है.  इससे उम्मीद है कि भारत में जल्द ही आपको एक नई सस्ती इलेक्ट्रिक कार देखने को मिल सकती है. एमजी की इस ईवी का मुकाबला टाटा ईवी से होगा. भारतीय बाजार में इसकी कीमत 11 लाख रुपये से 15 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है. यदि इस कीमत पर इसे लॉन्च किया गया तो नई एमजी इलेक्ट्रिक कार मौजूदा टाटा ईवी को टक्कर देगी जिसमें टियागो ईवी, टिगोर ईवी और नेक्सन ईवी शामिल हैं. टाटा की इन सभी इलेक्ट्रिक कारों की कीमत इस समय 8.49 लाख रुपये से 17.50 लाख रुपये के बीच है.

कंपनी अपने मास-मार्केट ईवी के लिए बैटरियों को स्थानीय वेंडर्स से लेगी, ताकि कॉम्पिटिटिव प्राइसिंग हासिल की जा सके. ऑटोमेकर का लक्ष्य अपने भारतीय ईवी खरीदारों को कम कीमत पर एक इलेक्ट्रिक कार उपलब्ध कराना है. ऑटोमेकर को उम्मीद है कि उसकी नई एमजी सिटी ईवी की “अच्छी बिक्री” होगी. गुजरात में एमजी का हलोल स्थित प्लांट इलेक्ट्रिक कार के मैन्युफेक्चरिंग केंद्र के रूप में काम करेगा.