अगर आप भी नेटफ्लिक्स (Netflix) यूजर हैं और आप अपनी आईडी-पासवर्ड अपने दोस्तों से शेयर करते हैं तो आपको अब अलग से भुगतान करना पड़ सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि नेटफ्लिक्स (Netflix) हाल-फिलहाल में कई सारे बदलाव कर रहा है, जिनमें से कुछ यूजर्स के लिए फायदेमंद हैं तो कुछ उनके लिए नुकसानदायक भी साबित हो सकते हैं.

Netflix ने यूजर्स को झटका! 

ऐसा कई जगहों पर देखा गया है कि, नेटफ्लिक्स (Netflix) के किसी शो या फिल्म को देखने के लिए, अगर हमारे पास अकाउंट नहीं भी होता है तो हम अपने दोस्तों या किसी जानने वाले के अकाउंट का पासवर्ड लेकर, उनके अकाउंट से शो को देख लेते हैं. लेकिन अब ऐसा करने के लिए एक्स्ट्रा पैसे देने पड़ जाएंगे. 

बता दें कि, नेटफ्लिक्स (Netflix) ने एक नए फीचर, नेटफ्लिक्स (Netflix) प्रोफाइल ट्रांसफर फीचर (Netflix Profile Transfer Feature) का अनाउन्समेंट किया है. इस फीचर की मदद से ये ओटीटी प्लेटफॉर्म पासवर्ड शेयरिंग को कंट्रोल करने की उम्मीद कर रहा है. 2023 से इस नए नियम को जारी कर दिया जाएगा और इसके तहत पासवर्ड शेयर करने के लिए एक सब-अकाउंट क्रिएट करना होगा, जिसके लिए पैसे देने होंगे. 

फिलहाल इस बारे में तो नहीं बताया गया है कि, कीमत कितनी होगी, लेकिन रिपोर्ट्स और सूत्रों के हिसाब से पासवर्ड शेयरिंग की कीमत $3-$4 (लगभग 250-330 रुपये के बीच) के बीच हो सकती है. अभी यह नहीं बताया गया है कि भारत में इसकी कीमत कितनी होगी और कब तक इस फीचर को जारी किया जाएगा. 

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक