Trending News: जी हां सही सुना आपने. दुनिया का सबसे अमीर गांव विदेश में नहीं बल्कि भारत में ही है. इतना ही नहीं इस गांव का हर शख्स लखपति है. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि, यहां के हर व्यक्ति के बैंक अकाउंट में करीब 15 लाख रुपये जमा है. अब सवाल ये उठ रहा होगा ऐसा गांव है कहां, जिसकी जानकारी अब तक आप लोगों के पास नहीं थी, तो आइए आज हम आपको वो अमीर गांव कहां है इसकी जानकारी देते हैं.

बता दें कि, भारत का यह गांव गुजरात के कच्छ में बसा हुआ है, जिसका नाम ‘माधापर’ है. सबसे खास बात यह है कि इस गांव में 17 बैंकों में इस गांव के सभी लोगों के करीब 5 हजार करोड़ रुपये के आस-पास जमा है. इतना ही नहीं इस गांव में हर तरह की सुख-सुविधाएं मौजूद हैं. यहां स्कूल, कॉलेज, गौशाला, हेल्थ सेंटर, कम्युनिटी हॉल और पोस्ट ऑफिस की अच्छी व्यवस्था है. इसके साथ गांव के पास अपना झील और पार्क भी है. माधापर के अमीर होने कि असल वजह ये है कि इस गांव के ज्यादातर लोग विदेशों में रहते हैं. यहां के लोग लंबे समय से विदेशों में रहने के बावजूद अपने गांव से जुड़े रहते हैं.

इतने फीसदी लोग विदेशों में

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो माधापर गांव के 65 फीसदी लोग विदेशों में रहते हैं. लंदन में बनाया इनका संगठन एक दूसरों को आपस में जोड़े रखता है और बीच-बीच में यहां के लोग गांव के बैंकों में पैसे भी भेजते रहते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन सालों से विदेशों में रहने के बावजूद भी यहां के लोगों ने अपनी गांवों के जमीन नहीं बेची है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक