स्पोर्ट्स न्यूज. पाकिस्तान के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज शान मसूद को मेलबर्न क्रिकेट मैदान में नेट सेशन के दौरान शुक्रवार को सिर में चोट लग गई. जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया. जहां उनकी स्थिति सामान्य बताई गई. पाकिस्तान की टीम रविवार को भारत के खिलाफ टी20 विश्व कप (T20 world cup) में अपने अभियान को शुरू करेगी. मसूद के ‘सीटी स्कैन’ में चोट के सामान्य होने की पुष्टि हुई. हालांकि अभी उनके सिर पर सूजन और खरोंच है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की ओर से बताया गया कि मसूद का ‘न्यूरोलॉजिकल ऑब्जर्वेशन’ सामान्य है.

पीसीबी ने शुक्रवार को कहा कि सीटी स्कैन से पता चला कि सिर पर चोट का निशान है. लेकिन किसी और तरह की परेशानी नहीं है. शनिवार को इस बल्लेबाज का एक बार फिर से परीक्षण किया जाएगा. मसूद को यह चोट मोहम्मद नवाज के बल्ले से लगे शॉट के चूकने से लगी. मसूद नेट में बैटिंग की प्रैक्टिस करने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे और उन्होंने उस समय हेलमेट भी नहीं पहना था.

सितंबर में किया था T20 में डेब्यू

नवाज ने अभ्यास के दौरान स्पिनर के खिलाफ एक ऊंचा शॉट मारा और गेंद इस 33 वर्षीय खिलाड़ी के सिर की दाईं ओर पर जा लगी. वह दर्द से कराहते हुए जमीन पर गिर पड़ा. टीम के डॉक्टर ने वहां उनका इलाज किया. मसूद ने इस साल सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में टी20 अंतर्राष्ट्रीय में डेब्यू किया था. वह सीरीज के सभी सातों मैच में खेले थे. उन्होंने इसमें 2 अर्धशतक भी जड़े. लेकिन हाल ही में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज में उन्हें संघर्ष करना पड़ा.