Smartphone Price Hike after Diwali: अगर आप भी स्मार्टफोन लेने की सोच रहें हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद खास है. खास इसलिए कि दिवाली के बाद स्मार्टफोन की कीमतों में इजाफा हो सकता है. जिससे आपको मंहगे दाम में अपना मन पसंदीदा फोन लेना पड़ेगा. आइए हम आपको बताते हैं कि फोन्स की कीमतों के रेट बढ़ने की वजह.

बढ़ेगी Smartphones की कीमत

दिवाली सीजन के चलते कई स्मार्टफोन ब्रांड्स अपने फोन्स को कम कीमत में बेच रहे हैं, लेकिन इस सीजन के बाद चीजों में बदलाव देखा जा सकता है. ऐसा कहा जा रहा है कि दिवाली सीजन के बाद, अगले महीने यानी नवंबर, 2022 तक, भारत में समार्टफोन्स की कीमत में बढ़ोतरी हो सकती है. इसकी एक बड़ी वजह भी है. 

एक रिपोर्ट के मुताबिक आने वाले महीने में समार्टफोन्स की कीमत में पांच से सात प्रतिशत की बढ़त देखी जा सकती है. इसका मतलब है कि एक स्मार्टफोन के 17 हजार रुपये वाले फोन की प्राइस को बढ़ाकर 20 हजार रुपये तक किया जा सकता है. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि, लोग उम्मीद कर सकते हैं कि बढ़ी हुई कीमतों का खुलासा अक्टूबर और दिसंबर, 2022 के बीच हो सकता है.

Smartphone Price Hike का कारण 

वजह की बात करें तो यह कहा जा रहा है कि भारत में डॉलर की बढ़ती वैल्यू के चलते कंपनियां जल्द अपने प्रोडक्ट्स और डिवाइसेज की कीमत में भी इजाफा कर सकती हैं. बढ़ती-घटती करेन्सी के चलते ब्रांड्स को इम्पोर्टेड कॉम्पोनेंट्स के लिए ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी और इसका असर कंपनी के यूजर्स पर भी पड़ेगा. 

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक