प्रतीक चौहान. रायपुर. वैगन रिपेयर शॉप (डब्ल्यूआरएस) रायपुर में कहने को तो गेट के बाजू में आरपीएफ थाना और कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाती है. लेकिन बावजूद इसके यहां चोरियां थमने का नाम नहीं ले रही है.सूत्रों के मुताबिक आए दिन यहां कॉपर वायर और अन्य लोहे के सामान चोरी हो रहे ही. जिसकी सूचना भी रेलवे कर्मचारियों को घटना के काफी दिनों बाद देते है. यहां से पिछले दिनों हुई चोरी के मामले में आरपीएफ को कुछ अहम सुराग मिलने की सूचना है. सूत्रों के मुताबिक यहां आरपीएफ के स्टॉफ यदि रेलवे कर्मचारियों की चेकिंग करती है तो यूनियन और उच्च पदस्थ रेलवे अधिकारी उन्हें ऐसा करने से रोकते है. यही कारण है कि यहां चोरियां थमने का नाम नहीं ले रही है.

अब इस मामले में आरपीएफ उच्च अधिकारियों को पूरी घटना की जानकारी देने की तैयारी कर रही है. सूत्रों के मुताबिक उच्च अधिकारियों को इस बात से अवगत कराया जा रहा है कि यहां कर्मचारी, ठेकेदार के कर्मचारियों के माध्यम से चोरी की घटना को अंजाम दिलवा रहे है और उन्हें चेक करने से रोकते है. यही कारण है कि यहां से आए दिन चोरी की घटना सामने आती है.

बाउंड्री वाल भी छोटी

कई किलोमीटर में फैले वैगन रिपेयर शॉप, डीजल लोकोशेड और अन्य रेल दफ्तरों में से कई जगहों की बाउंड्रीवाल छोटी होने का फायदा भी रेल कर्मचारी और ठेकेदार के कर्मचारी चोरी करने के बाद सामान को बाउंड्रीवाल से दूसरे साइड फेंक देते है. इसकी पुष्टि कई चोरियों में खुद आरपीएफ ने भी की है. हालांकि चोरी के एक मामले में आरपीएफ जल्द बड़ा खुलासा करने की तैयारी में है. जिसमें कई कर्मचारियों के शामिल होने की पुष्टि हो सकती है.

ये खबरें भी जरूर पढ़े-