स्पोर्ट्स डेस्क. स्वप्निल कुसाले ने काहिरा में जारी आईएसएसएफ विश्व निशानेबाजी चैम्पियनशिप में पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन के फाइनल में चौथा स्थान हासिल कर भारत के लिए तीसरा पेरिस ओलम्पिक कोटा हासिल किया. भारत के लिए पहला कोटा भौनीश मेंदीरत्ता ने पुरुषों की ट्रैप स्पर्धा में जबकि दूसरा कोटा रुद्रांक्ष बालासाहेब पाटिल ने 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में हासिल किया था. रिदम सांगवान महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में मामूली अंतर से कोटा हासिल करने से चूक गई.

पदकों की संख्या 32 तक पहुंची

भारत ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम जूनियर प्रतियोगिता में पहले 2 स्थान हासिल किए जिससे भारत के पदकों की संख्या 32 हो गई है. इसमें 12 स्वर्ण पदक, 8 रजत पदक और 12 कांस्य पदक शामिल हैं.

आखिरी शॉट खराब, स्वर्ण पदक से चूके

कुसाले ने क्वॉलिफिकेशन में 593 अंक बनाकर दूसरे स्थान पर रहते हुए 8 खिलाड़ियों के फाइनल में जगह बनाई थी. वह एक समय स्वर्ण पदक के मैच में जगह बनाने के करीब थे, लेकिन उनका आखिरी शॉट खराब रहा जिसमें उन्होंने केवल 8.2 अंक बनाए. कुसाले का कुल स्कोर 407.6 जबकि कांस्य पदक विजेता नार्वे के जॉन हरमन हेग का स्कोर 407.9 रहा. यूक्रेन के सेरही कुलिश ने स्वर्ण पदक के मैच में पोलैंड के टॉमस बार्टनिक को 16-6 से हराया.

सागर डांगी और शिखा नारवाल ने फाइनल जीता

भारत के ऐश्वर्य प्रताप सिंह 589 अंक बनाकर 14वें और नीरज कुमार 588 अंकों के साथ 19वें स्थान पर रहे. सागर डांगी और शिखा नारवाल ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित जूनियर वर्ग में 600 में से 580 अंक बनाकर पहला स्थान हासिल करके फाइनल में जगह बनाई जहां उनका सामना हमवतन ईशा सिंह और सम्राट राणा से हुआ, जिन्होंने क्वॉलिफिकेशन में 579 अंक बनाकर दूसरा स्थान हासिल किया था. सागर और शिखा ने फाइनल में 17-15 से जीत दर्ज की.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक