बहराइच. बाल कल्याण समिति की ओर से सौंपी गई किशोरी को उसके पिता ने सीतापुर जिले के तम्बौर में ले जाकर एक लाख रुपए बेच दिया. वहां उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया. बाल कल्याण समिति के आदेश पर खैरीघाट थाने की पुलिस ने उसे बरामद कर मेडिकोलीगल को भेजा है. किशोरी के पिता सहित छह के विरुद्ध केस दर्ज किया गया है.

खैरीघाट थाने के एक गांव निवासिनी 17 वर्षीय किशोरी को भनक लगी कि उसका पिता उसे एक वृद्ध के हाथों बेचने के फिराक में है. जिस पर चुपचाप किशोरी घर से निकल लखनऊ में अपने एक परिचित के पास पहुंची. बाद में उसने उससे शादी कर ली. किशोरी के पिता ने अपनी बेटी के पति के विरुद्ध अपहरण का केस दर्ज कराया. जिस पर किशोरी व उसके प्रेमी ने हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में याचिका दायर कर अपने विवाह का प्रमाणपत्र प्रस्तुत करके पिता की ओर से दर्ज एफआईआर रद्द कराने की मांग की.

इसे भी पढ़ें – रेप पीड़िता ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र, मांगी इच्छामृत्यु की अनुमति

हाईकोर्ट ने किशोरी के पति की गिरफ्तारी पर रोक लगाकर विवेचना अधिकारी को किशोरी का सहयोग करने का आदेश दिया. किशोरी विवेचना अधिकारी के पास पेश हुई. पीड़िता का कोर्ट में बयान दर्ज किया गया. बाल कल्याण समिति ने किशोरी को तलब किया. पुलिस ने किशोरी को बाल कल्याण समिति के कोर्ट में पेश किया. समिति ने अस्थायी संरक्षण के मद्देनजर माता-पिता की सुपर्दगी में दे दिया. किशोरी के माता-पिता से शपथ-पत्र लिया गया कि उसका उत्पीड़न नहीं करेंगे, बालिग न होने तक शादी नहीं करेंगे.

इन खबरों को भी जरुर पढ़ें –

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक