रायपुर. दिवाली के दो दिन बाद भाई दूज का त्योहर मनाया जाता है, जो भाई और बहन के प्यार का प्रतीक होता है. ये खास दिन भाई और बहन के रिश्ते में मिठास लाने के अलावा उसे मजबूत बनाने का काम भी करता है. बहन जहां भाई का टिका कर उसकी तरक्की की कामना करती है तो भाई उनके लिए कुछ खास तोहफा लाता है. इस बार बहन के लिए आप ये गिफ्ट चुन सकते हैं.


स्मार्टवॉच
मार्केट में स्मार्टवॉच का ट्रेंड काफी बढ़ गया है क्योंकि फैशनेबल लुक देने के अलावा इसमें हमें कई फीचर्स भी मिलते हैं. हेल्थ फिटनेस मीटर से लेकर कॉलिंग के फीचर्स इन घड़ियों में आते हैं और इनका डिजिटल लुक हाथ पर बेहतरीन लगता है. आप चाहे तो अपनी बहन को इस बार स्मार्टवॉच गिफ्ट में दे सकते हैं. ये यूनिक भी है और इसे पाकर आपकी बहन जरूर खुश हो जाएगी.


कॉस्मेटिक आइटम
लड़कियों और महिलाओं को अगर कॉस्मेटिक आइटम गिफ्ट में दी जाए तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहता, क्योंकि उनके पास कितने भी makeup के प्रोडक्ट क्यों न हो उन्हें कम ही लगते हैं. अपनी बहन को इस भाईदूज पर पैसे देने के बजाय कॉस्मेटिक आइटम गिफ्ट में दें. कोई अच्छे ब्रांड की lipstick अच्छा ऑप्शन है. इस साल अलग तोहफा पाकर उसके चेहरे पर आने वाली मुस्कराहट त्योहार की रौनक को और बढ़ा सकती है.


चॉकलेट्स बॉक्स
बच्चे हो या बड़े हर किसी को चॉकलेट्स खाना पसंद होता है और बात लड़कियों की हो तो उनकी ये फेवरेट होती है. आप अपनी बहन को अलग- अलग फ्लेवर की चॉकलेट के डिब्बे भी गिफ्ट कर सकते हैं.


Gold रिंग या पेंडेंट
अगर आपका बजट अच्छा खासा है तो आप अपनी बहन को gold या डायमंड भी गिफ्ट कर सकते हैं. बहन के लिए एक खूब प्यारी सी डायमंड रिंग ले लीजिए या फिर गोल्ड की पेंडेंट. आप चाहें तो बहन के नाम के फर्स्ट letter या फिर पूरे नाम का gold पेंडेंट बनवा सकते हैं. ये gift उनको सबसे ज्यादा पसंद आएगा.


मोबाइल फोन
अगर आपकी बहन लेटेस्ट मोबाइल की शौकिन है तो उनके लिए new लेटेस्ट फीचर का मोबाइल ले सकते हैं. मोबाइल भी एक ऐसा गिफ्ट है, जो उनको यकीनन बहुत पसंद आएगा.