गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला के बेटे महेंद्र सिंह वाघेला कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. उन्होंने आज कांग्रेस ज्वाइन किया. गुजरात में विधानसभा चुनाव से पूर्व इसे अहम घटनाक्रम माना जा रहा है. सूबे में चुनाव की तिथियां अभी घोषित नहीं हुई हैं, लेकिन तमाम राजनीतिक दल प्रचार-प्रसार में जुट गए हैं.

महेंद्र सिंह वाघेला के कांग्रेस में शामिल होने के बाद अब एक बार फिर गुजरात की राजनीति में शंकर सिंह वाघेला और नरेंद्र मोदी का टकराव दिखाई देने की उम्मीदें हैं. महेंद्र सिंह वाघेला के दोबारा कांग्रेस में शामिल होने के बाद कांग्रेस खेमे में खुशी की लहर है. महेंद्र सिंह वाघेला ने गुजरात कांग्रेस समिति के प्रमुख जगदीश ठाकोर और राष्ट्रीय प्रवक्ता आलोक शर्मा की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ली.

जब महेंद्र सिंह वाघेला से ये सवाल पूछा गया कि क्या उनके पिता शंकर सिंह वाघेला भी कांग्रेस में वापसी करेंगे तो इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा वो कांग्रेस में आएंगे या नहीं इस सवाल का जवाब तो वो ही दे सकते हैं. उन्होंने कहा कि वो मेरे पिता हैं उनका आशीर्वाद मेरे साथ है. इसके पहले साल 2007 में गुजरात विधानसभा चुनाव में तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने कांग्रेस की ओर से शंकर सिंह वाघेला मुख्यमंत्री के उम्मीदवार के तौर पर सामने थे.