पीलीभीत. जहानाबाद में प्रेमी की मां के दहेज में दस लाख रुपए मांगने से आहत बीएड की छात्रा ने फंदे से लटककर जान दे दी. पुलिस ने छात्रा के पिता की तहरीर पर प्रेमी और उसकी मां के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है.

जहानाबाद के एक गांव के रहने वाले ग्रामीण ने बताया कि वह मजदूरी कर परिवार का पालन-पोषण करता है. पत्नी के अलावा तीन बच्चे हैं. 21 वर्षीय बड़ी पुत्री बीएड कर रही थी. पुत्री को सरकारी राशन की दुकान चलाने वाले अमित ने तीन साल पहले अपने प्रेमजाल में फंसा लिया. जब उन्हें जानकारी हुई तो उन्होंने भी शादी के लिए कोई आपत्ति नहीं की. अमित की मां भी शादी के लिए राजी हो गई. 19 अक्तूबर को छात्रा की मां और मौसी अमित की मां कलावती से शादी की बात करने गईं.

इसे भी पढ़ें – युवक ने पत्नी और सास पर पेट्रोल छिड़ककर लगाई आग, ससुराल में इस बात को लेकर हुआ था विवाद

आरोप है कि शादी की बात करने के दौरान कलावती ने दस लाख रुपयों की मांग कर दी. छात्रा की मां ने गरीबी का वास्ता दिया, मगर अमित की मां नहीं पसीजी. इस पर छात्रा की मां लौट आईं. जब यह जानकारी छात्रा को हुई तो उसने अमित को फोन किया, मगर उसने फोन रिसीव नहीं किया. गुरुवार को भी अमित ने फोन रिसीव नहीं किया. तब छात्रा ने अमित को मैसेज किया. उसका जवाब भी संतोषजनक नहीं आया. तब गुरुवार सुबह छात्रा ने घर के अंदर दुपट्टे के फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली.