रायपुर- जज लोया की मौत मामले में सुप्रीम कोर्ट के ताजा फैसले के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश गंभीर संदेश लेकर आया है कि कोर्ट को याचिका के जरिए राजनीतिक हित साधने का अखाड़ा न बनाया जाए.
धरमलाल कौशिक ने कहा कि कांग्रेस ने संसद में बहस बंद कर कोर्ट को ही राजनीतिक अखाड़ा बनाकर देश की जनता व सर्वोच्च संस्था का समय बर्बाद करने का काम किया है. यह उन लोगों के साथ नाइंसाफी है, जो वर्षों से न्याय के लिए न्यायालय की आस लगाए बैठे हैं. इस तरह की जनहित याचिका से कोर्ट का समय बर्बाद हो रहा है. यह कांग्रेस को समझना चाहिए कि बहस के लिए संसद है, कोर्ट नहीं.
कौशिक ने कहा कि जब चुनाव हार जाते है तो ईवीएम मशीन खराब कहते है यदि जीत जाते है तो ईवीएम ठीक. 2जी मामले में फैसला यू.पी.ए. सरकार के पक्ष में आया तो न्यायालय पर पूर्ण विश्वास यदि पक्ष में फैसला नही आया तो कोर्ट पर प्रश्न खड़ा करना यह लोकतंत्र के लिए अच्छा नही है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के करीबी ने भाजपा को बदनाम करने के लिए बड़ी चतुरता से जनहित याचिका दायर कर गुजरात चुनाव में फायदा उठाने के लिए ऐसा किया था और अब सुप्रीम कोर्ट से आए फैसले से कांग्रेस पार्टी बेनकाब हुई क्योंकि याचिकाकर्ता राहुल गांधी के करीबी है. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की दुहाई देने वाले सर्वोच्च संस्था को तो बख्श दे.