आशुतोष तिवारी, रीवा। कहते है जर जोरी जमीन की दुश्मनी अपनो को दुश्मन बना देती है। रीवा में प्रेम-प्रसंग के चलते पत्नी ने ही पति की दुश्मन बन गई। पत्नी के साथ ही सगे भाई भी शामिल हो गये। पत्नी ने समोसे की चाट में जहर मिलाकर पति की हत्या कर दी। इतना ही नहीं सिर कटी लाश को भूसे में दबाकर डेढ़ साल तक छिपा कर रखा। इसमें भाई और चाचा भी शामिल थे। इतना ही नहीं हत्या के साक्ष्य मिटाने के लिए सिर कटा नर कंकाल को बोरे में भरकर डेढ़ साल बाद जंगल में फेंक दिया। पुलिस ने हत्या के आरोपी में पत्नी भाई सहित 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि 2 आरोपियों की तलाश की जा रही है।

मामला जिले के मऊगंज थाना का है। पुलिस के अनुसार 43 साल के मृतक रामसुशील पाल की पत्नी रंजना पाल दूसरी पत्नी थी। रंजना का राम सुशील के भाई गुलाब पाल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। साथ ही भाइयों में संपत्ति का झगड़ा था। ऐसे में गुलाब पाल ने रामसुशील की हत्या की साजिश रची। इसमें पत्नी रंजना ने भी साथ दिया। समोसे की चाट में जहर मिलकर पति को खिला दिया और मरने के बाद देवर गुलाब की मदद से सिर काटकर धड़ को भूसे में छिपा दिया। डेढ़ साल बाद जब भूसा खत्म होने लगा तो इन्होनें लाश को ठिकाने लगाने के लिए नर कंकाल को 25 अक्टूबर को जंगल में फेंक कर फरार हो गये। हत्या और साक्ष्य मिटाने में मृतक की पत्नी, भाई और चाचा शामिल था।

नर कंकाल मिलने के बाद पुलिस ने पड़ताल शुरू की हो अंधेकत्ल से पर्दा उठ गया। पुलिस को पता चला कि रामसुशील की पत्नी रंजना के बीच अक्सर झगड़े होते थे। डेढ़ साल से रामसुशील घर और गांव में दिखाई नहीं दिया। मृतक की पत्नी ही अकेले घर में रह रही थी और बाद में मिर्जापुर उत्तरप्रदेश में रहने लगी। पुलिस ने जब रंजना से पूछताझ की तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ। जानकारी नवनीत भसीन, एसएसपी ने दी। नर कंकाल मिलने के बाद पुलिस ने मऊगंज थाने में धारा 302, 201 का अपराध पंजीबद्ध किया था। पुलिस नें पत्नी रंजना, भाई गुलाब पाल, अंजनी पाल और चाचा रामपति पाल को गिरफ्तार कर लिया है। 2 आरोपी अभी भी फरार है। इनकी तलाश की जा रही है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus