टी-20 विश्वकपः एडिलेड के ओवल मैदान पर भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला गया. भारत ने इस मुकाबले में बांग्लादेश को 5 रन से हराकर सेमीफाइनल की टिकट हासिल कर ली है. भारत की ओर से कोहली और केएल राहुल ने शानदार पारी खेली. वहीं गेंदबाजों ने भी कहर बरपाया.

बता दें कि, कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था. भारत ने 20 ओवर में 184 रन बनाए हैं. इस मुकाबले में एक बार फिर रन मशीन का बल्ला जमकर बोला. विराट ने 64 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं के एल राहुल भी आज फार्म में वापसी करते हुए 50 रनों की पारी खेली.

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम शुरुआत के 6 ओवर में भारत पर हावी रहा. लेकिन 6 ओवर के बाद इस मैच में बारिश ने खलल डाला. जिसके बाद डकवर्थ लुइस नियम से ओवर घटाकर 16 ओवर का कर दिया गया. वहीं बांग्लादेश को जीत के लिए 151 का लक्ष्य मिला.

बांग्लादेश की ओर से ओपनर लिटन दास ने तूफानी पारी खेलते हुए 27 गेंद में 60 रनों की पारी खेली. जब तक लिटन पिच में मौजूद थे टीम इंडिया के लिए चिंता का सबब बने हुए थे, लेकिन केएल राहुल के डायरेक्ट थ्रो ने उन्हें पवेलियन का रास्सा दिखा दिया. उसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने किसी भी बांग्लादेशी बल्लेबाज को पिच में जमने का मौका नहीं दिया.

भारत की ओर से एक बार फिर युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप ने शानदार गेंदबाजी करते हुए बेहद अहम मुकाबले में 2 विकेट झटक कर मैच पलट दिया. वहीं पांड्या ने भी अपनी आलराउंड परफार्मेंस से 2 विकेट अपने नाम किए. साथ ही मोहम्मद शमी ने भी 1 विसकेट अपने नाम कर सेमीफाइनल का टिकट हासिल कर लिया.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक