रायपुर. भाजपा सह-प्रभारी नितिन नबीन ने छत्तीसगढ़ महतारी की मूर्ति लगाने को लेकर एक बयान दिया था, इस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पलटवार किया है. उन्होंने बीजेपी के सह-प्रभारी से पूछा कि छत्तीसगढ़ भारत से बाहर है क्या ? हर प्रदेश का अपना गौरव है.

दरअसल, राज्योत्सव के अवसर पर मंगलवार को सीएम ने प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में छत्तीसगढ़ महतारी की मूर्ति स्थापित करने की घोषणा की थी. इस पर नितिन नबीन ने कहा था कि मूर्ति लगाने से क्या होगा? इस पर पलटवार करते हुए सीएम ने कहा कि हर प्रदेश का अपना गौरव है. छत्तीसगढ़ को हम लोग मां के रूप में मानते हैं. लेकिन भाजपा छत्तीसगढ़ के लोगों का विरोध कर रही है. 15 साल तक सरकार रही, छत्तीसगढ़ की संस्कृति को कभी बढ़ाने का काम नहीं किया. 42 जनजाति छत्तीसगढ़ में निवास करती है, बीजेपी ने कभी भी उनकी सुध नहीं ली. इन्होंने सिर्फ़ छत्तीसगढ़ को 15 सालों तक लूटने का काम किया है.

सीएम भूपेश ने कहा कि विदेश से आए कलाकार भी छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया बोल रहे हैं, तो बीजेपी वालों को तकलीफ हो रही है. छत्तीसगढ़ के लोगों से नितिन नबीन को माफी मांगनी चाहिए. छत्तीसगढ़ महतारी का अपमान कर रहे हैं, मतलब पूरे छत्तीसगढ़ के लोगों का अपमान हो रहा है.

क्या घबरा गई बीजेपी – सीएम

सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ियावाद हावी होता जा रहा है, इसलिए क्या बीजेपी घबरा गई है ? कांग्रेस पार्टी सब को जोड़ने का काम करती है. वहीं भारतीय जनता पार्टी तोड़ने में विश्वास करती है. बीजेपी तोड़कर सत्ता प्राप्त करना चाहती है.

इसे भी पढ़ें :