रायपुर. आइसक्रीम अब सिर्फ गर्मी में नहीं सर्दी में खूब बिकने वाला आइटम हो चुकी है. अभी सर्दी के सीजन की शुरुआत है, लेकिन कड़ाके की ठंड में राजधानी का पारा 5 डिग्री तक पहुंच जाता है फिर भी लोग जमकर आइसक्रीम का लुत्फ लेते हैं. बदलते ट्रेंड से ये बिजनेस गर्मी ही नहीं सर्दियों में भी फायदे का सौदा बन गई है.

सर्दियों के चार माह आइसक्रीम के पार्लर, ठेले गुलजार रहने वाले हैं. वेब जस्ट की लिस्ट में राजधानी के ऐसे प्रमुख 441 आइसक्रीम शॉप है, यहां 365 दिन आइसक्रीम के अलग-अलग फ्लेवर का माजा लिया जा सकता है. इनमें मॉल, हाकर्स की संख्या अलग है.

राजधानी में लगे हैं राजस्थान के ठेले
राजधानी में राजस्थान से आने वाली आइसक्रीम भी काफी चल निकली है. पिछले पांच सालों में शहर के चौराहों पर खड़े रहने वाले वाहन ठेलों पर सुबह से शाम तक आईसक्रीम खाने वालों का जमघट रहता है. सर्दी में भी ये लोग अपना काम नहीं बदलते हैं और गर्मी के जैसी ही बिक्री हो जाती है इसलिए सीजन के अनुसार काम बदलने की जरूरत नहीं रही है.

लड़कियों की पहली पसंद कॉर्नेटोज
आइसक्रीम का ठेला लगाने वाले संतोष सिंह गुर्जर बताते हैं कि बच्चों से लेकर उम्रदराज तक सभी चॉकोबार ज्यादा पसंद करते हैं. हालांकि महिलाओं की पसंद थोड़ी अलग है. ज्यादातर लड़कियां कॉर्नेटोज पसंद करती हैं. इसके आरेंज बार, चॉकोबार और फ्रूट डॉली की भी ज्यादा डिमांड है.

शादी-पार्टी का आइसक्रीम कॉर्नर
खान-पान का ट्रेंड अब शादी-पार्टी में भी बदल चुका है. पहले सर्दी में आइसक्रीम से परहेज की जाती थी, अब यह ट्रेंड बन गया है इसलिए शादी व्यंजनों में अब आइसक्रीम कॉर्नर जरूरी होता है. इसके कारण पार्लर चलाने वालों का बिजनेस चल निकला है. आइसक्रीम पार्लर वालों को शादियों के लिए ऑर्डर सालभर रहते हैं.

इसे भी पढ़ें –

रेलवे ने 4 ट्रेनों को किया रद्द, कहीं आपकी ट्रेन तो शामिल नहीं, देखें सूची…

गन्ना उत्पादकों के लिए खुशखबरी : किसानों को 12 करोड़ की शेष प्रोत्साहन राशि के भुगतान का आदेश जारी

CG में कागज का बंडल थमाकर ठगी : कमीशन का लालच देकर राजमिस्त्री को ठगा, 50 हजार लेकर हुए फरार