प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज डेरा ब्यास के बाबा गुरिंदर सिंह से मुलाकात करेंगे. इस दौरान उनके दौरे को लेकर राज्य भर में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है. किसान नेताओं के विरोध को देखते हुए डेरा ब्यास और उससे लगते इलाकों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है.

पिछली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक होने पर पंजाब सरकार सवालों के घेरे में आ गई थी. लिहाजा इस बार उनकी सुरक्षा में किसी भी तरह की ढील नहीं बरती जा रही है. डेरा ब्यास के बाद वह हिमाचल प्रदेश के सुंदरनगर और सोलन में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी की सुरक्षा का अग्रिम दस्ता पहले ही जालंधर पहुंच चुका है. 

शुक्रवार को पंजाब पुलिस के अधिकारियों ने पीएम के प्रवास को लेकर सुरक्षा के इंतजाम का जायजा लिया. पंजाब के डीजीपी गौरव यादव का कहना है कि सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की जा रही है. डीजीपी गौरव यादव ने आईजी बार्डर रेंज को सुरक्षा के बाबत आदेश जारी किया है.

किसान आज प्रधानमंत्री मोदी का फूंकेंगे पुतला
उधर, किसान नेताओं ने पीएम मोदी का पुतला फूंकने और प्रदर्शन करने का एलान किया है. किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के नेता सरवन सिंह पंधेर ने गोल्डन गेट समेत कई जगहों पर पुतले फूंकने की बात शुक्रवार को जारी एक वीडियो में कही है. किसान नेता ने डेरामुखी से भी पीएम मोदी से नहीं मिलने का अनुरोध किया है.