टी-20 विश्वकप 2022ः टी20 वर्ल्ड कप का 42वां मुकाबला भारत और जिम्बाब्वे के बीच मेलबर्न में खेला जा रहा है. यह सुपर-12 राउंड का आखिरी मैच है. भारतीय टीम पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 187 रन का लक्ष्य दिया है. भारत की ओर से ओपनर केएल राहुल ने 51 रनों की पारी खेली. वहीं सूर्यकुमार ने भी 61 रनों की तेज तर्रार पारी खेली.

बता दें कि, रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. हालांकि भारत ने इस मुकाबले में शुरुआत काफी धीमी की. धीमी शुरुआत के बाद भारत ने कप्तान रोहित का विकेट जल्द गवां दिया. जिसके बाद विराट कोहली और केएल ने पारी को आगे बढाया. हालांकि विराट आज लंबी पारी खेलने में नाकमयाब रहे. विराट ने 26 रनों का योगदान दिया. वहीं केएल राहुल ने 51 रनों की पारी खेली. वहीं एक बार फिर सूर्यकुमार का बल्ला चला. सूर्यकुमार ने मात्र 25 गेंदों में 61 रनों की तूफानी पारी खेली.

एक सीजन में सबसे ज्यादा रन

सूर्यकुमार यादव टी-20 के एक सीजन में 1000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. जानकारी के लिए बता दें कि सूर्यकुमार आईसीसी की टी-20 रैंकिंग में नंबर 1 बल्लेबाज हैं. इस टूर्नामेंट में जिम्बाब्वे के खिलाफ उन्होंने अपनी तीसरी सेंचुरी जमाई.

वहीं जिम्बाब्वे की गेंदबाजी की बात की जाए तो शुरुआत में भारत के बल्लेबाजों को खामोश रखा, लेकिन केएल राहुल और सूर्यकुमार के सामने गेंदबाजों की एक ना चली. हालांकि विलियम्स ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए 2 ओवर गेंदबाजी कर 2 बड़े विकेट झटके. वहीं नागरवा, मुजरबानी और रजा ने 1-1 विकेट अपने नाम किया.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक