स्पोर्ट्स डेस्क. दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा ने कहा कि टी20 विश्व कप (T20 World Cup) से बाहर होने की बात स्वीकार करना मुश्किल है, क्योंकि उनकी टीम रविवार को कमजोर नीदरलैंड से हारकर फिर से एक और आईसीसी टूर्नामेंट (ICC tournament) से बाहर हो गई है. दक्षिण अफ्रीका को नीदरलैंड ने सुपर–12 मुकाबले में 13 रन से हराकर टूर्नामेंट के ग्रुप चरण से बाहर कर दिया है. दक्षिण अफ्रीका की टीम आईसीसी टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद अंत में हार जाती है. इसलिए उसे ‘चोकर्स’ कहा जाता है.

मैच के बाद निराश बावुमा ने कहा कि इसे पचा पाना मुश्किल है. एक यूनिट के तौर पर हमें प्लेऑफ में पहुंचने का भरोसा था. दमदार तेज गेंदबाजी आक्रमण रखने वाली दक्षिण अफ्रीका को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए कमजोर नीदरलैंड को हराने की जरूरत थी. लेकिन इस उलटफेर भरी हार से पाकिस्तान ने बांग्लादेश पर जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में जगह बनाई.

हमने मौके का फायदा नहीं उठाया

बावुमा ने कहा कि दुर्भाग्य से हम जीत नहीं सके. टॉस जीतकर गेंदबाजी करना आदर्श नहीं रहा. हमने अहम मौकों पर विकेट गंवाए. उन्होंने मैदान का अच्छा इस्तेमाल किया जो हम नहीं कर सके. दक्षिण अफ्रीका की टीम हमेशा टूर्नामेंट से पहले प्रबल दावेदारों में शुमार होती है, लेकिन आईसीसी टूर्नामेंट के अंत में बाहर हो जाती है.

खुशी को शब्दों में बयां नहीं कर पाए डच कप्तान

क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में दक्षिण अफ्रीका पर पहली जीत दर्ज करने के बाद नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स के पास इस खुशी को बयां करने के लिए शब्द ही नहीं थे. उन्होंने कहा कि काफी कुछ कहना है, लेकिन इसे बताने में थोड़ा समय लगेगा. नीदरलैंड की विश्व कप में एक और बड़ी उलटफेर भरी जीत. सुपर–12 चरण में यह नीदरलैंड की दूसरी जीत थी, उसने इससे पहले जिम्बाब्वे को 5 विकेट से हराया था.