अमृतांशी जोशी, भोपाल। राज्य स्तरीय पुरस्कार वितरण समारोह आज भोपाल के रवीन्द्र भवन में होगा। इस दौरान शासकीय योजनाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले कर्मचारी-अधिकारियों को मुख्यमंत्री उत्कृष्टता पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

राज्यपाल मंगुभाई पटेल के मुख्य आतिथ्य और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आज शाम 6.30 बजे समारोह होगा। इस दौरान उत्कृष्ट और असाधारण कार्यों के लिए मध्यप्रदेश गौरव सम्मान और नवाचार और शासकीय योजनाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिये मुख्यमंत्री उत्कृष्टता पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे।

एमपी को आज करोड़ों की सड़क की सौग़ात मिलेगी। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी जबलपुर, मंडला को सौगात देंगे।5315 करोड़ रुपये लागत की सड़कों की सौगात देंगे। 543 किलोमीटर लम्बी 13 सड़क परियोजना का शिलान्यास और लोकार्पण किया जाएगा। मंडला में 5 सड़क परियोजना का शिलान्यास गडकरी करेंगे। कुंडम से शहपुरा, शहपुरा से डिण्डोरी, डिण्डोरी-सागर टोला-कबीर चबूतरा शामिल है। वही जबलपुर में 4054 करोड़ की लागत से बनी सड़क का शिलान्यास और लोकार्पण होगा। 214 किलोमीटर लम्बी 8 सड़क परियोजना का शिलान्यास और लोकार्पण, हिरण नदी-सिंदूर नदी खण्ड के 4-लेन मार्ग चौड़ीकरण का लोकार्पण होगा। सीएम शिवराज का सुबह 10.35 बजे जबलपुर पहुंचेंगे। केंद्रीय मंत्री गडकरी सुबह 10.45 बजे जबलपुर पहुंचेंगे। नितिन गडकरी सुबह 10.45 बजे जबलपुर से मंडला रवाना होंगे। सीएम शिवराज सिंह भी गडकरी के साथ मंडला जाएंगे। सीएम शिवराज और गडकरी मंडला में कार्यक्रम में शामिल होकर दोपहर 1.10 बजे जबलपुर पहुंचेंगे।

पीसीसी चीफ कमलनाथ आज शहडोल के दौरे रहेंगे। वे कई बैठकों में शामिल होंगे। सुबह 10:30 बजे शहडोल जिले की सुहागपुर तहसील के जमुई पहुंचेंगे। 11 बजे मंडलम-सेक्टर-बूथ इकाई के पदाधिकारियों की बैठक लेंगे। 11:45 पर गांधी चौक में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। शहडोल की तीन विधानसभा सीट आदिवासियों के लिए आरक्षित है। कई सालों से BJP का कब्जा को तोड़ने का प्रयास कांग्रेस कर रही है।
भारत जोड़ो यात्रा की तैयारी को लेकर आज कमलनाथ निवास पर बैठक होगी। यात्रा के प्रदेश प्रभारियों से कमलनाथ चर्चा करेंगे। कमलनाथ रूट को लेकर चर्चा करेंगे,फाइनल स्पॉट तय होंगे।आज शाम यात्रा के एंट्रेंस को लेकर रणनीति तैयार होगी।

आज 20 से ज्यादा इलाकों में 6 घंटे तक बिजली की सप्लाई नहीं होगी। इनमें तुलसीनगर, होशंगाबाद रोड, अभिरूचि कॉलोनी, फिश मार्केट, तुलसी टॉवर शामिल है। बिजली कंपनी मेंटेनेंस करेगी, इसके चलते बिजली सप्लाई बंद रखी जाएगी। सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक अरेरा सागर रॉयल, होशंगाबाद रोड, अभिरूचि कॉलोनी, नगर निगम वॉटर पंप, वन ट्री हिल्स, फिश मार्केट एवं आसपास के इलाकों में बिजली की सप्लाई बंद रहेगी। सुबह 10 से शाम 4 बजे तक
अरेरा तुलसी टॉवर, नगरीय प्रशासन ऑफिस, तुलसीनगर एवं आसपास के एरियों में बिजली नहीं रहेगी।

Read More: कल जबलपुर-मंडला के दौरे पर आएंगे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, कई परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें