कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले में प्रवेश कर रही भारत जोड़ो यात्रा के बीच गोली चलने का मामला सामने आया है। जहां एक युवक ने कट्टे से गोलियां चलाई। जिसमें कांग्रेस कार्यकर्ता बाल-बाल बच गए। नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था चौपट हो गया है. अपराधी किस राजनीतिक दल का यह पता चलना चाहिए.

जानकारी के मुताबिक, भारत जोड़ा यात्रा भिंड की ओर से ग्वालियर जिले में प्रवेश कर रही थी। इस दौरान जीतू गुर्जर नाम के युवक ने गोली चलाई। जिसमें कांग्रेस कार्यकर्ता अवधेश सिंह तोमर बाल बाल बच गए। नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह सहित कई विधायक और पदाधिकारियों के सामने यह घटना हुई है। गोली चलाने के बाद आरोपी जीतू गुर्जर मौके से फरार हो गया।

धार्मिक स्थान में राहुल गांधी के रात्रि विश्राम का विरोधः कीर्तन मंडली ने कहा- दरबार में किसी प्रकार की राजनीति की गई तो इंदौर में कीर्तन नहीं करेंगे, सिख समाज में भी आक्रोश

घटना महाराजपुरा से पहले लक्ष्मणगढ़ हाईवे की बताई जा रही है। इधर कार्रवाई की मांग को लेकर बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता महाराजपुरा थाने पर जमा हो गए है। वहीं डॉ गोविंद सिंह ने एसपी, आईजी को इस संबंध में जानकारी दे दी है।

नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने कहा कि जिन असामाजिक तत्वों ने गोली चलाई, वह किस राजनीतिक दल का है, इसका पता चलना चाहिए। पुलिस पूछताछ के बाद साफ हो सकेगा कि असामाजिक तत्व किस पार्टी या राजनीतिक व्यक्ति से संबंध रखता है। मध्य प्रदेश में कानून व्यवस्था चौपट हो चुकी है।

UP में प्रियंका फ्लॉप तो राहुल गांधी को किया जा रहा रीलॉन्च: भारत जोड़ो यात्रा पर बीजेपी विधायक विजयवर्गीय ने कहा- भारत तो पहले से जुड़ा है

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आज भिंड जिले से आज भारत जोड़ो यात्रा शुरू की थी। ग्वालियर बॉर्डर पर पहुंचे ही थे कि महाराजपुरा थाने के पास लक्ष्मणगढ़ गांव के पास यह घटना हो गई। जब मैं सरपंच के दरवाजे पर बैठकर पानी पी रहा था, तब यह सब कुछ हुआ। जिस समय गोली चली, उस वक्त 250 से ज्यादा पदयात्री थे। अचानक एक असामाजिक तत्व ने जेब से कटा निकालकर कांग्रेस पार्षद के बेटे पर कट्टा तान दिया और फायर कर दिया।

जिसके बाद कट्टे की छीना झपटी हुई। इसमें एक युवक लहूलुहान हो गया। घटना बड़ी हो सकती थी, किसी की जान जा सकती थी। गोविंद सिंह ने ग्वालियर जिला प्रशासन और पुलिस की सुरक्षा पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से अपील करता हूं कि राजनीतिक स्थिति में इस तरह की घटना घटित होने से रोका जाएं।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus