प्रदीप ठाकुर,देवास। मध्यप्रदेश के देवास में भाजपा महिला मोर्चा का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया जा रहा है. शिविर का शुभारंभ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने किया है. इस दौरान सीएम ने महिला मोर्चा की तरफ से लगाई गई पोषक अनाज प्रदर्शनी का अवलोकन कर महिलाओं से चर्चा की. इसके साथ ही उमा भारती के अज्ञातवास के मीडिया के सवाल को CM शिवराज और वीडी शर्मा टालते नजर आए, जवाब देने के बजाय कार्यक्रम की जानकारी देने लगे.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आंगनवाड़ी को एडॉप्ट करने का कार्य हमारी बहने कर रहीं हैं. नारी सशक्तिकरण के लिए वन स्टॉप सेंटर, शिक्षा के क्षेत्र में और प्रोग्रेस हो. इसके साथ ही लाड़ली लक्ष्मी योजना का अधिक से अधिक लोगों को लाभ मिले. इस ओर भी प्रशिक्षण लेकर हमारी बहने काम करेंगी.

भोपाल में बिजली विभाग और नगर निगम आमने-सामने: निगम पर 24 करोड़ और MPEB पर निकला 45 लाख का रिकवरी, मंत्री ने स्ट्रीट लाइट चालू करने दिए हैं निर्देश

जब मीडिया ने सीएम शिवराज और वीडी शर्मा से सवाल किया कि पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती शराबबंदी को लेकर पार्टी की कार्यप्रणाली से आहत होकर अज्ञातवास पर जा रहीं हैं. तब दोनों ने ही सवाल को टाल दिया और प्रशिक्षण शिविर की जानकारी देने लगे. वीडी शर्मा ने कहा कि हमारी महिला मोर्चा की सदस्य केंद्र सरकार और राज्य सरकार की योजनाओं को धरातल पर उतारने का प्रशिक्षण भी प्राप्त कर रही हैं.

संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने पूर्व CM उमा भारती के अज्ञातवास पर जाने के सवाल पर कहा कि भाजपा तो उनके साथ और उनके नेतृत्व में ही पली-बढ़ी है. उन्हीं की चिंता को लेकर अभी मप्र में नशामुक्त अभियान की शुरुआत की गई है. हम सब, संगठन का हर व्यक्ति समाज को नशा मुक्त बनाने के लिए प्राण-प्रण से लगे हुए है. बैन करके ठीक नहीं कर सकते. हमको मानस नशा मुक्त करना होगा. वातावरण में सकारात्मकता सोच लानी पड़ेगी, तब समाज इस बुराई से मुक्त होगा.

2023 में कांग्रेस का होगा सूपड़ा साफ: 30 सीटों पर सिमट जाएगी, पूर्व सीएम उमा भारती ने दिया बड़ा बयान

भारत जोड़ो यात्रा को लेकर मंत्री उषा ठाकुर ने कहा कि जिनकी पीढ़ियों ने देश को तोड़ा, धर्म-संस्कृति-संस्कारों को तिलांजलि दी, वो क्या देश जोड़ेंगे. हम सब इस बात के साक्षी है और आने वाला वक़्त बताएगा.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus