माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क (Elon musk) का अब नया फरमान आया है. मस्क ने अपने कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम (work from home) खत्म कर दिया है. यानी अब दफ्तर जाकर काम करना होगा. रिमोट वर्क के संबंध में मस्क ने सभी कर्मचारियों को ई-मेल भेजा है. इसमें मस्क ने कहा है कि आगे का समय अब काफी मुश्किल भरा होने वाला है. मस्क ने अपने कर्मचारियों से यह उम्मीद की है कि वे अब हर हफ्ते 40 घंटे काम करेंगे. इस तरह वे खुद को साबित करेंगे.

दरअसल, ट्विटर का मालिकाना हक मिलने के बाद मस्क लगातार कई कड़े फैसले ले रहे हैं. उन्होंने बड़ी संख्या में कर्मचारियों को निकालने का फैसला किया है. कई दफ्तर बंद कर दिए हैं. अब कोरोना काल से चल रही रिमोट वर्क यानी वर्क फ्रॉम होम (work from home) की व्यवस्था खत्म करने का ऐलान किया है.

बता दें कि कोरोना संक्रमण के दौरान जब सारे दफ्तर बंद कर दिए गए थे, तब सभी कंपनियों ने वर्क फ्रॉम होम की व्यवस्था शुरू की थी. इसके बाद गूगल सहित कई कंपनियों ने इस व्यवस्था को बेहतर मानते हुए वर्क फ्रॉम होम की व्यवस्था को जारी रखने का फैसला किया था. उस दौरान इस फैसले की काफी सराहना हुई थी. हालांकि बाद में कुछ कंपनियों ने यह फैसला बदल दिया और कर्मचारियों को दफ्तर बुलाना शुरू कर दिया.

ब्लू टिक पर अभी फैसला नहीं

ट्विटर की कमान संभालने के बाद एलन मस्क ने ब्लू टिक या ब्लू बैज वाले वेरिफाइड यूजर्स से शुल्क लेने का फैसला लिया है. हालांकि यह व्यवस्था भारत में कब तक लागू होगी, यह तय नहीं है. इस संबंध में कंपनी की ओर से कहा गया है कि भारत में इसके लिए क्या शुल्क देना होगा, यह बाद में तय करेंगे.

इसे भी पढ़ें :