स्पोर्ट्स डेस्क. न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग का मानना है कि भारत को अगले टी20 विश्व कप (T20 World Cup) को ध्यान में रखते हुए विदेशी लीग विशेषकर कैरेबियाई प्रीमियर लीग (CPL) में खेलने पर विचार करना चाहिए. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) अपने खिलाड़ियों को विदेशी लीग में खेलने की अनुमति नहीं देता है. भारतीय खिलाड़ियों की कमजोरी टी20 विश्व (T20 World Cup) कप के सेमीफाइनल में खुलकर सामने आई जहां उसे इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

दूसरे देशों के खिलाड़ी अनुभव प्राप्त करते हैं

बिग बैश लीग (BBL) में खेलने वाले एलेक्स हेल्स और जोस बटलर ने भारतीय गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी थी. फ्लेमिंग ने कहा कि इस पर विचार किया जा सकता है, विशेषकर तब जबकि आप कमेंटेटरों से एडिलेड ओवल में हेल्स के अनुभव के बारे में सुनते हैं. उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि वे खिलाड़ी जो विश्वभर में खेलते हैं उन्हें वास्तव में इन घरेलू टूर्नामेंट में खेल कर महत्वपूर्ण अनुभव हासिल होता है और इसके बाद अधिक सहज होकर खेलते हैं.

कैरेबियाई प्रीमियर लीग महत्वपूर्ण होगा

फ्लेमिंग ने कहा कि अगला टी20 विश्व कप (T20 World Cup) दो वर्ष में वेस्टइंडीज में होना है और भारतीयों का वहां लीग में खेलना बुरा विचार नहीं हो सकता. उन्होंने कहा कि कैरेबियाई प्रीमियर लीग अधिक महत्वपूर्ण बन गया है. क्योंकि अगला विश्व कप कैरेबियाई क्षेत्र में खेला जाएगा. आप इस टूर्नामेंट में जितने खिलाड़ियों को खेलने भेजेंगे उन्हें वहां की परिस्थितियों का अच्छा पता होगा और विश्वकप में इसका फायदा मिलेगा.