रायपुर. कड़ाके की ठंड में सबसे बड़ा टास्क होता है रजाई, कंबल से निकलना. ठंड से बचने के लिए लोग बॉडी वॉर्मर, मफलर, जैकेट, ग्लोब्स इतनी लेयर पहन सकते हैं, बाद में उन्हें कैरी करने में दिक्कत होने लगती है. ऐसे में दफ्तर जाना काफी मुश्किल लगता है, लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. लोगों की इस परेशानी को ध्यान में रखते हुए बाजार में हीटेड जैकेट आ गई है, जो आपको सर्दी का अहसास ही नहीं होने देंगी. यह जैकेट देखने में आम जैकेट जैसी है, लेकिन इसमें एक ऐसा फीचर है जो इसे खास बनाता है, वो इसमें लगा इनबिल्ट हीटर है.

इसे भी पढ़ें –  CG में अफवाह पर आस्था भारी : पेड़ के नीचे पत्थर को शिवलिंग मानकर दर्शन करने पहुंच रहे लोग, दूसरे राज्यों से भी आ रहे भक्त, जानिए पूरी कहानी…

हीटेड जैकेट क्या है?
हीटेड जैकेट के नाम से ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि ऐसी जैकेट जो गर्माहट प्रदान करे. आम भाषा में लोग इसे हीटर वाली जैकेट कहते हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि क्या ये साधारण जैकेट से ज्यादा गर्म होती है, तो ऐसा नहीं है. आपको सिर्फ एक बटन प्रेस करना है और ये जैकेट गर्म होना शुरू हो जाएगी.

हीटेड जैकेट की खासियत
इनबिल्ट हीटर के बारे में पढ़कर आप यकीनन हैरान हो रहे होंगे, लेकिन असल में इस जैकेट में ये फीचर है. यह जैकेट ऑनलाइन वेबसाइट पर अलग-अलग कीमत पर उपलब्ध है. इसकी शुरुआती कीमत 3500 रुपये है. इसके साथ ही इसमें यूनिवर्सल यूएसबी प्लग और एलईडी पावर बटन दिया गया है. जैकेट में तीन तरह के मोड है हाई, मीडियम और लो. आप बाहर के टेंपरेचर के अनुसार इन ऑप्शन्स को सेट कर खुद को गर्म रख सकते हैं.

ट्रैवेल के शौकीन लोगों के लिए यह काफी काम आने वाला प्रोडक्ट है. अब उन्हें भारी भरकम बैग ले जाने की जरूरत नहीं. जहां भी जाएं बस उस जगह के अनुसार जैकेट के टेंपरेचर को सेट कर सकते हैं. इस जैकेट के पिछले हिस्से में हीटिंग एलिमेंट्स लगे हुए हैं, जो आपको आंखों से नजर तो नहीं आते हैं लेकिन अपना काम बखूबी करते हैं.

इसे भी पढ़ें – CG सड़क हादसे में तीन की मौत : तेज रफ्तार बाइकों में भिड़ंत, तीन युवकों की गई जान

भूपेश सरकार की योजनाओं की सराहना : केंद्रीय टीम ने पांच दिनों तक अस्पतालों का किया निरीक्षण, स्वास्थ्य सुविधाओं की हुई प्रशंसा

ATS और GST विभाग का छापा : राज्य में 150 जगहों पर की छापेमारी