अमृतांशी जोशी,भोपाल। मध्यप्रदेश में किसानों को खाद नहीं मिलने का मुद्दा काफी गरमाया हुआ है. रतलाम में खाद लूटवाने पर कांग्रेस विधायक पर एफआईआर तक कर दी गई. अब सीएम शिवराज ने खाद व्यवस्था के संबंध अफवाह फैलाने और गड़बड़ी करने वालों पर बड़ी कार्रवाई करने की बात कही है. तकनीकि कारणों से कुछ दिक्कतें आई थी.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में खाद की पर्याप्त व्यवस्था है. खाद की आपूर्ति निरंतर जारी है. रैक निरंतर आ रहे हैं. किसान भाइयों को आश्वस्त करता हूं कि प्रदेश में खाद की कोई कमी नहीं है. किसान भाई आवश्यकता अनुसार खाद ले. कुछ लोग प्रदेश में भ्रम, अफवाह और आराजकता फैलाने का प्रयास कर रहे हैं. खाद पर गड़बड़ी करने वालों पर कार्रवाई करेंगे.

एमपी शिवपुरी ने रचा कीर्तिमानः 30 हजार लोगों ने एक साथ किया सुंदरकांड का पाठ, NGO ने बताया विश्व रिकॉर्ड

इससे पहले भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि किसानों को सहज ढंग से बिना परेशानी के खाद मिले, उन्हें लाइन न लगानी पड़े, यह सुनिश्चित करें. उर्वरक की उपलब्धता है, वितरण व्यवस्था की जहाँ कमी है, उसे दूर किया जाये. सभी कलेक्टर्स व्यवस्था करें कि किसानों को उर्वरक लेने के लिये लाइन न लगाना पड़े. मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में खाद की कमी नहीं है. केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री मनसुख एल मंडाविया से पूर्ण सहयोग मिला है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus