इंद्रपाल सिंह इटारसी। शहर के वरिष्ठ अधिवक्त संजय शर्मा की होल सेल दवा विक्रेता पुत्री कृति शर्मा के साइबर क्राइम की शिकार हो गई। कृति ने अपने अकाउंट से लाखों रुपये गंवा दिये है। कृति ने अपने साथ हुई ठगी की शिकायत सिटी थाने के साथ साइबर सेल में की है।

शहर के बीचों बीच बाजार क्षेत्र की ग्यारहवीं लाइन निवासी वरिष्ठ अधिवक्त संजय शर्मा की थोक दवा विक्रेता पुत्री कृति शर्मा 2 लाख 16 हजार 743 रुपये की ठगी का शिकार हो गई। दो दिन पूर्व युवती के मोबाइल पर स्क्रीन शार्ट नाम का एक एप आया था, जिसको डाउनलोड करने के बाद उसके फोन-पे पर 200 रुपये साइबर क्राइम में लिप्त आरोपी द्वारा भेजे गये। उसके कुछ देर बाद उनकी मां के अकाउंट से 1 लाख रुपये कृति के अकाउंट में आये। फिर उनकी बड़ी बहन के देवर के अकाउंट से 1 लाख रुपये कृति के बैंक अकाउंट में आये।

जब तक कृति कुछ समझ पाती, उतनी देर में उसके अकाउंट से 2 लाख 16 हजार 743 रुपये गायब हो गये। कृति के पिता के मोबाइल पर 1 लाख रुपये का मैसेज आया तब पता चला कि कृति के अकाउंट से 2 लाख 16 हज़ार 743 रुपये निकल चुके है। ठगी की वारदात के बाद कृति शर्मा ने पिता के साथ थाने में अपने साथ ठगी होने के सबंध में एक आवेदन दिया है। साइबर सेल और बैंक को भी इस घटना की जानकारी दी है। जानकारी -रामस्नेही चौहान टीआई इटारसी ने दी।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus