रायपुर. प्रदेश में लगातार ट्रेन रद्द होने को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया है. सीएम ने कहा कि ट्रेन आम लोगों के जीवन का हिस्सा है. ट्रेन रद्द होने से आम लोगों का बड़ा नुकसान हो रहा है. गरीब लोगों पर आर्थिक भार पड़ रहा है. केंद्र सरकार को इस पर गंभीरता से ध्यान देने की जरूरत है.

वहीं सीएम ने राज्यसभा सांसद रंजीत रंजन के नक्सलवाद वाले बयान पर बीजेपी के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि रमन सिंह के कार्यकाल में नक्सलवाद बढ़ा था. कांग्रेस सरकार में नक्सलवाद कम हुआ है. बीते 4 साल में ये स्थिति बनी है. कोई बड़ी घटना नहीं हुई. कांग्रेस सरकार की जो नीति रही वह कारगर रही है.

मोहन भागवत के दौरे को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके दौरे से भाजपा को कोई फायदा नहीं है. हमने उन्हें माता कौशिल्या माता के दर्शन के लिए नेवता दिया था, संघ प्रमुख दर्शन करने भी गए थे. सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा मुद्दाविहीन है.
विकास के मुद्दे से कोसों दूर हैं. भाजपा के पास धर्मांतरण और हिंदुत्व का मुद्दा है. ऐसे मुद्दों का कोई असर नहीं.

सीएम ने जांजगीर-जिले का अनुभव बताते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में योजनाओं का व्यापक असर हो रहा है. प्रदेश में पलायन रुका है, रोजगार बढ़े हैं, हर वर्ग, हर क्षेत्र में विकास दिख रहा है.

इसे भी पढ़ें :