शब्बीर अहमद,भोपाल। मध्यप्रदेश के भोपाल नगर निगम ने नेताओं को डेढ़ करोड़ की मालाएं पहनाने का टेंडर निकाला था. अब महापौर मालती राय ने फूल-माला से संबंधित निविदा को निरस्त करने निगम आयुक्त को निर्देश दिए हैं. जिसके बाद निगम प्रशासन ने फूल-माला संबंधी निविदा निरस्त कर दिया है. लल्लूराम डॉट कॉम ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था. जिस पर विवाद बढ़ने के बाद टेंडर कैंसिल किया गया.

सलूजा पर गिरी गाज, शोभा को मिली जिम्मेदारी: भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी से मिलने के लिए समन्वयक और प्रभारी किया गया नियुक्त

दरअसल महापौर मालती राय ने नगर निगम भोपाल द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में फूल माला, बुके, फ्लावर डेकोरेशन की दरे आमंत्रित करने संबंधी निविदा को निरस्त करने के निर्देश दिए है. महापौर राय के निर्देश पर निगम द्वारा उक्त कार्यों के लिए 2 वर्ष के लिए दरे आमंत्रित करने संबंधी निविदा को निरस्त कर दिया गया है. इस टेंडर पर विपक्ष ने बीजेपी पर सवाल उठाए थे. नगर निगम के खाली खजाने के बावजूद फिजूलखर्ची करने पर सवाल उठे थे.

भोपाल नगर निगम का कारनामा: बिजली बिल भरने के लिए पैसे नहीं, अब नेताओं को पहनाएगा डेढ़ करोड़ की मालाएं, पढ़िए पूरी खबर

बता दें कि भोपाल नगर निगम के अफसरों ने कुछ दिन पहले फूल की मालाओं के लिए एक टेंडर निकाला था. जिसमें औसतन हर महीने सवा छ लाख की माला नेताओं को पहनाई जाती. 24 महीनों में डेढ़ करोड़ की मालाएं पहनी जाएंगी. मतबल बिजली बिल भरने के पैसे नहीं होने का हवाला देने वाला नगर निगम नेताओं को डेढ़ करोड़ की मालाएं पहनाने की तैयारी में था.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus