रायपुर। छत्तीसगढ़ कैडर के 1995 बैच के आईएएस अधिकारी गौरव द्विवेदी को केंद्र सरकार ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपते हुए प्रसार भारती का सीईओ नियुक्त किया है. वर्तमान में केंद्र में सूचना विभाग और आईटी विभाग का भी काम देख रहे गौरव द्विवेदी शशि शेखर वेम्पति का कार्यकाल खत्म होने के बाद यह जिम्मेदारी संभालने जा रहे हैं.

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा जारी अधिकारिक बयान में कहा गया है कि सिलेक्शन कमेटी की सिफारिशों के बाद राष्ट्रपति ने गौरव द्विवेदी को पांच साल के लिए प्रसार भारती का सीईओ नियुक्त किया है. यह नियुक्ति पदभार ग्रहण करने के साथ ही प्रभावी मानी जाएगी. उप राष्ट्रपति के नेतृत्व वाली कमेटी प्रसार भारती के सीईओ की नियुक्ति करती है.

बता दें कि प्रसार भारती के सीईओ पद के लिए एडिशनल सेक्रेटरी या सीनियर ज्वाइंट सेक्रेटरी लेवल के आईएएस अधिकारी ही नियुक्त होते है. सीईओ वेम्पति का कार्यकाल जून महीने में खत्म हो गया था, जिसके बाद दूरदर्शन के डीजी मयंक अग्रवाल को सीईओ का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था. 

आईएएस गौरव द्विवेदी इसके पहले केंद्र सरकार के महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट MyGov.in के पहले सीईओ नियुक्त किए गए थे. इस प्रोजेक्ट को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 26 जुलाई 2014 को लॉन्च किए गया था.