सत्यपाल सिंह राजपूत, रायपुर. एक वर्षीय बालक जो ब्रेन ट्यूमर की बीमारी से जूझ रहा है. जिसके परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण बीमार बच्चे को लेकर उसकी मां सड़क में रह रही थी. जिसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि उसकी मां पंप के जरिए कीम्योथैरेपी दे रही थी. जिसकी समस्या को लल्लूराम डॉट कॉम ने प्रमुखता उठाया. खबर प्रकाशित होने के बाद एम्स के डायरेक्टर ने इलाज सहित आर्थिक सहयोग दिलवाने की बात कही है.

एम्स डायरेक्टर डॉक्टर एम नितिन नागलकर ने बताया कि, कवर्धा के रहने वाले एक वर्षीय बालक को ब्रैड ट्यूमर होने पर अक्टूबर 2022 में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान रायपुर में उपचार के लिए लाया गया था. बच्चे का ब्रेन ट्यूमर का उपचार करने के बाद आप उसकी कीमोथैरेपी की जा रही है. बच्चे के अभिभावक उपचार से संतुष्ट हैं. परिजन ने एम्स के चिकित्सकों का धन्यवाद भी दिया है.

वहीं बच्चे का इलाज आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत निःशुल्क किया जा रहा है. अभिभावकों की आर्थिक स्थिति ठीक ना होने की वजह से उन्हें कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. इस संबंध में एम्स द्वारा राज्य सरकार और जन प्रतिनिधियों के साथ अन्य स्रोतों से उन्हें सहायता प्रदान करने के लिए विकल्पों पर कार्य किया जा रहा है.

रायपुर कलेक्टर सर्वेश्वर भूरे ने बताया कि, CM के निर्देशानुसार बच्चे के परिजनों के लिए रहने के लिए आयुर्वेदिक हॉस्पिटल के पास व्यवस्था कराया गया है. साथ ही बच्चे का इलाज एम्स में जारी है. साथ ही रेड क्रॉस बॉर्डर से सहायता राशि दी जाएगी.

देखें वीडियो-